संसारपुर टैरेस में बनेगा आधुनिक बस डिपो, मंत्री बिक्रम ठाकुर ने किया शिलान्यास

punjabkesari.in Wednesday, Dec 29, 2021 - 11:02 PM (IST)

संसारपुर टैरेस (अरविंद): जसवां परागपुर विधानसभा क्षेत्र के संसारपुर टैरेस में लगभग 27 कनाल भूमि में हिमाचल पथ परिवहन निगम का आधुनिक बस डिपो बनकर तैयार होगा। संसारपुर टैरेस में बस डिपो के शिलान्यास के अवसर पर बुधवार को परिवहन व उद्योग मंत्री बिक्रम ठाकुर ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इससे पूर्व प्रदेश में हिमाचल पथ परिवहन निगम के कुल 30 बस डिपो थे और संसारपुर टैरेस में आज प्रदेश का 31वां बस डिपो खोलने का कार्य उन्होंने किया है। उन्होंने कहा कि लगभग 27 कनाल भूमि में बनने वाले इस बस डिपो को आधुनिक बस डिपो के रूप में विकसित किया जाएगा जहां बस डिपो के साथ-साथ कार्यशाला और आधुनिक बस अड्डे का भी निर्माण किया जाएगा। इससे न केवल क्षेत्र में बस सेवाओं का विस्तार होगा अपितु क्षेत्र का विकास होने के साथ लोगों को रोजगार के नए अवसर भी उपलब्ध होंगे।

टैरेस से बद्दी बस को दिखाई हरी झंडी

उन्होंने इस अवसर पर संसारपुर टैरेस से बद्दी वाया डाडासीबा, चिंतपूर्णी, मुबारिकपुर, ऊना, नालागढ़ बस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। उन्होंने कहा कि इस बस डिपो के खुलने से न केवल जसवां-परागपुर अपितु आसपास के कई विधानसभा क्षेत्रों की जनता को भी लाभ होगा। बिक्रम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में जयराम ठाकुर की सरकार जसवां-परागपुर विधानसभा क्षेत्र के लिए वरदान बनकर आई है। इस अवसर पर हिमाचल पथ परिवहन निगम के उपाध्यक्ष विजय अग्निहोत्री, जिला परिषद उपाध्यक्ष स्नेह परमार, जिलाध्यक्ष संजीव शर्मा, मंडलाध्यक्ष विनोद शर्मा, एसडीएम देहरा धनबीर ठाकुर, डीएसपी देहरा अंकित शर्मा, डीएम हमीरपुर अवतार सिंह, आरएम देहरा कुशल गौतम, एचआरटीसी निदेशक मंडल के सदस्य सुशील शर्मा, रत्न चंद सहित अन्य अधिकारी व गण्यमान्य उपस्थित रहे।

शुरूआती दौर में चलेंगी 25 बसें

परिवहन व उद्योग मंत्री बिक्रम ठाकुर ने कहा कि शुरूआती दौर में 25 बसें इस डिपो से चलेंगी और पूर्व में चले रूटों को ही यहां से संचालित किया जाएगा। इसके बाद जैसे-जैसे आवश्यकताएं बढ़ेंगी वैसे-वैसे यहां बसों की संख्या बढ़ाने के साथ अन्य राज्यों व प्रदेश के अन्य हिस्सों के लिए भी बसें चलाई जाएंगी। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के लोगों का दशकों से यह सपना था कि जसवां-परागपुर विधानसभा क्षेत्र में भी बसों की अच्छी सुविधा हो और परिवहन मंत्री बनने के बाद उन्होंने क्षेत्र में बेहतर बस सेवा देने के प्रयास किए लेकिन किसी ने कल्पना नहीं की थी कि यहां बस डिपो भी कभी खुलेगा और आज प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अनुकंपा से जसवां-परागपुर को यह सौगात भी मिली।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News