70 हजार के मोबाइल चोरी का मामला सुलझा, एक चढ़ा पुलिस के हत्थे, 2 फरार

Monday, Sep 04, 2017 - 01:57 AM (IST)

स्वारघाट: 26 अगस्त को स्वारघाट में मोबाइल शॉप से 70 हजार के मोबाइलों के चोरी होने के मामले का स्वारघाट पुलिस ने पटाक्षेप कर दिया है। मामले को सुलझाते हुए पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी की पहचान परमजीत सिंह पुत्र पुन्नू लाल गांव नेरी डाकघर जामली तहसील सदर जिला बिलासपुर के रूप में हुई है। चोरी के समय से ही इस गुत्थी को सुलझाने के प्रति आश्वस्त दिखी स्वारघाट पुलिस की इस कामयाबी को अन्य चोरियों की तह तक जाने के लिए भी बड़ी कामयाबी माना जा रहा है। मोबाइल चोरी के अगले दिन पुलिस द्वारा किए गए मुआयने में मिले सुराग के दम पर तथा क्षेत्र के आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त रहने वाले व्यक्तियों पर रखी गई पुलिस की पैनी नजर का फार्मूला ही चोरों के गिरेबां तक पहुंचने में अहम कड़ी माना जा रहा है।

अजय कुमार है चोरी का मास्टरमाइंड 
आरोपी ने पुलिस को पूछताछ में चोरी में संलिप्त रहे अपने 2 अन्य साथियों अजय कुमार व सुरेश कुमार दोनों निवासी नेरी के नाम भी बता दिए हैं। चोरी का मास्टरमाइंड अजय कुमार है जिसकी तलाश में स्वारघाट पुलिस ने जब उसके घर में छापा मारा तो उसके पहले ही दोनों आरोपी घर से फरार हो गए थे। पुलिस को पूछताछ में आरोपी ने बताया कि घटना वाली रात उक्त तीनों ने पहले शराब पी तथा उसके बाद उन्होंने चोरी की घटना को मिलकर अंजाम दिया। उन्होंने चोरी के कुछ मोबाइल शिमला में भी बेचे हैं जिसकी बुनियाद पर जल्द ही स्वारघाट से एक पुलिस टीम चोरी के अन्य नामजद आरोपियों को पकडऩे के बाद शिमला में भी दबिश दे सकती है। 

नशा पूरा करने को बनाई थी चोरी की योजना 
मामले का खुलासा करते हुए थाना प्रभारी स्वारघाट राजेश पराशर ने बताया कि स्वारघाट शशि मोबाइल शॉप पर हुई चोरी की घटना के दिन से ही पुलिस इस मामले पर बराबर अपनी नजर बनाए हुई थी जिसकी बदौलत चोर पुलिस की गिरफ्त में आ पाए हैं तथा जैसे ही उन्होंने सबूतों के आधार पर चोरी के एक आरोपी को मोबाइल सहित पकड़ा तो उसने अपना जुर्म कबूल करते हुए चोरी में शामिल अन्य साथियों के पते भी बता दिए। थाना प्रभारी के अनुसार अन्य चोरियों की भांति नशे की जरूरतों को पूरा करने के लिए बिलासपुर जिला के नेरी गांव के 3 युवकों ने स्वारघाट में चोरी करने की योजना बनाई थी।