मंत्री सुरेश भारद्वाज के बस की नहीं राजनीति, रिटायरमैंट लेकर पैंशन का लुत्फ उठाएं : विक्रमादित्य

punjabkesari.in Saturday, Feb 05, 2022 - 06:35 PM (IST)

शिमला (भूपिंद्र): कांग्रेस विधायक विक्रमादित्य सिंह ने शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज पर तंज कसते हुए कहा कि राजनीति अब उनके बस की बात नहीं रह गई है। उन्हें रिटायरमैंट लेकर पैंशन का लुत्फ उठाना चाहिए। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रदेश सरकार व प्रशासन बर्फबारी से निपटने में विफल रहे हैं। सरकार की आपदा के बाद जागने की आदत बन गई है। उन्होंने सरकार से ठेकेदारों की समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर सुलझाने की अपील की है। वह शनिवार को शिमला में पत्रकार वार्ता को संबोधित कर रहे थे।

4-5 माह के मंत्री रह गए हैं भारद्वाज

उन्होंने कहा कि सुरेश भारद्वाज प्रदेश सरकार के रिपीट करने की बड़ी-बड़ी बातें कर रहे हैं जबकि उन्हें मालूम होना चाहिए कि उपचुनावों में जुब्बल-कोटखाई में भाजपा उम्मीदवार की जमानत जब्त हो गई है। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि भारद्वाज अब 4-5 माह के मंत्री रह गए हैं। विक्रमादित्य सिंह ने आरोप लगाया कि भारी बर्फबारी के कारण शिमला सहित जनजातीय क्षेत्रों चम्बा, कुल्लू, रामपुर व रोहड़ू में लोगों को भारी दिक्क तों का सामना करना पड़ रहा है लेकिन प्रदेश सरकार ने बर्फबारी से निपटने के लिए समय रहते पूरी तैयारी नहीं की।

सरकार प्राथमिकता के आधार पर हल करे ठेकेदारों की समस्या

ठेकेदारों की हड़ताल पर उन्होंने कहा कि ठेकेदार सरकार की रीढ़ हैं तथा उनके पास मशीनें व मजदूर उपलब्ध हैं, ऐसे में सरकार को प्राथमिकता के आधार पर उनकी समस्याओं को हल करना चाहिए था। बर्फबारी से पहले ही प्रशासन व लोक निर्माण विभाग को उन्हें सड़कों को खोलने के कार्य में लगाना चाहिए था, जिसमें सरकार पूरी तरह से फेल हुई है। ठेकेदार अपनी मांगों को लेकर मुख्यमंत्री से 5-6 बार मिल चुके हैं लेकिन समस्याओं का समाधान नहीं होने पर उन्होंने 7 फरवरी से काम बंद करने का ऐलान किया है। कुछ तो अभी से ही हड़ताल पर चले गए हैं, जिस कारण बर्फ हटाने का कार्य प्रभावित हुआ है। उन्होंने ठेकेदारों की समस्याओं के समाधान के लिए सचिव लोक निर्माण विभाग की अध्यक्षता में एक कमेटी गठित करने की मांग की है।

छुट्टी कर अपना पल्ला नहीं झाड़ सकती सरकार 

विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि केवल शिमला शहर में छुट्टी कर सरकार अपनी जिम्मेदारी से पल्ला नहीं झाड़ सकती है। सरकार को पहले से ही बर्फ हटाने की व्यवस्था करनी चाहिए थी तथा ठेकेदारों से समय पर वार्ता करनी चाहिए थी। 

बर्फ हटाना बना भ्रष्टाचार का अड्डा

कांग्रेस विधायक ने कहा कि प्रदेश में बर्फ हटाने के कार्य में भ्रष्टाचार हो रहा है। कितने क्षेत्र से बर्फ हटाई गई व कितने मजदूर व मशीनें इस कार्य में लगी हैं, इसका लोक निर्माण विभाग के पास लेखा-जोखा नहीं होता है। इस मामले को विधानसभा में भी कई बार उठाया जा चुका है। उन्होंने कहा कि यदि सरकार पहले से पारदर्शी तरीके से काम करती तो आज बैकफुट पर नहीं आती।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News