कांग्रेस विधायक ने BJP पर साधा निशाना, बोले-पंचायत चुनावों में जनता देगी मुंहतोड़ जवाब

Wednesday, Mar 11, 2020 - 03:34 PM (IST)

कुल्लू (दिलीप): कुल्लू सदर के कांग्रेस विधायक सुंदर सिंह ठाकुर ने मीडिया से बातचीत में प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि जिस तरह से भाजपा के 2 वर्षों में प्रदेश में सरकारी भर्तियों में जो गड़बड़झाला हुआ उससे प्रदेश में लाखों बेरोजगार लोगों के साथ धोखा हुआ है। उन्होंने कहा कि पुलिस और पटवारी भर्ती का मामला आज कोर्ट में चल रहा है। सरकार एक तरफ आऊटसोर्स के हजारों लोगों से काम ले रही है और दूसरी तरफ आऊटसोर्स कर्मियों के लिए कोई स्थायी नीति नहीं बना रही है। यह बेरोजगार युवाओं के साथ बहुत बड़ा धोखा है। उन्होंने कहा कि पिछले 2 बजट में भी प्रदेश सरकार ने युवाओं को रोजगार देने की बात कही थी लेकिन धरातल पर सरकारी विभागों में हजारों पद खाली होने के बावजूद इन पदों को नहीं भरा जा रहा है।

उन्होंने कहा कि सरकार हर बार युवाओं को नौकरी देने की बात करती लेकिन प्रदेश के विभिन्न विभागों में खाली पदों का आंकड़ा 50,000 के पार हो गया है। उन्होंने कहा कि 2 वर्षों में धरातल पर कुछ भी नहीं दिख रहा है और न ही कोई विकास की बड़ी योजनाएं चल रही हैं। पूरे प्रदेश में विकास की गति थम गई है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार का पहला साल हनीमून पीरियड था और दूसरे साल में जो बजट पेश किया उसके बाद भी धरातल पर कुछ नहीं कर पाई है, ऐसे में तीसरे बजट में भी सिर्फ सरकार ने आंकड़ों का मायाजाल पेश किया है जबकि धरातल पर लोगों को मूलभूत सुविधाएं नहीं मिल पा रही हैं। प्रदेश में 2 वर्षों के बाद 10वीं और 12वीं के टॉपर को लैपटॉप बांटे गए वह भी छात्रों के साथ एक बड़ा धोखा हुआ है।

उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा स्कूलों में जो घटिया वर्दी और बैग बांटे गए हैं वह आज प्रदेश की जनता के सामने है कि किस तरह से सरकारी पैसों का दुरुपयोग कर अपने चहेतों को फायदा पहुंचाने के लिए सरकार ने बड़े स्तर पर घोटाला किया है, इसकी सीबीआई जांच होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि आज प्रदेश सरकार से लोगों का मोह भंग हो गया है और सरकार की उलटी गिनती शुरू हो गई है और आगामी पंचायत चुनावों में प्रदेश की जनता सरकार को मुंहतोड़ जवाब देगी।

Vijay