पीपीई किट पहनकर कोविड अस्पताल में मरीजों का हालचाल जानने पहुंचे विधायक सुंदर ठाकुर

Tuesday, May 11, 2021 - 10:08 PM (IST)

कुल्लू (दिलीप): कोरोना महामारी की दूसरी लहर की चपेट में पूरे प्रदेश में लगातार कोराना मरीजों का आंकड़ा बढ़ रहा है। कुल्लू जिला में एक्टिव केसों की संख्या 866 पहुंच गई है और कोविड अस्पताल कुल्लू में करीब 100 मरीजों का उपचार चल रहा है। ऐसे में कोरोना मरीजों  व तीमारदारों का हौसला बढ़ाने के लिए प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष एंव विधायक सदर कुल्लू सुंदर सिंह ठाकुर ने क्षेत्रीय अस्पताल के डैडिकेटिड कोविड केयर अस्पताल का निरीक्षण किया। इस दौरान विधायक कुल्लू सुंदर सिंह ठाकुर ने पीपीई किट पहनकर कोविड अस्पताल में उपचाराधीन मरीजों का हालचाल जाना और ईलाज को लेकर कोरोना मरीजों और तीमारदारों से व्यवस्थाओं के बारे में संपूर्ण जानकारी ली।

।कोविड अस्पताल में करीब 100 मरीज उपचाराधीन हैं जहां पर स्वास्थ्य विभाग के डाॅक्टर्स, नर्सें मेडिकल स्टाफ व वार्ड वॉयज सहित सफाई कर्मचारी बेहतर कार्य कर रहे हैं। विधायक ने कहा कि अस्पताल में उपचाराधीन मरीज ईलाज से संतुष्ट हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश के अधिकतर जिला में सरकारी ऑक्सीजन प्लांट हैं, ऐसे में कुल्लू जिला में भी ऑक्सीजन प्लांट लगाया जाए और आने वाले दिनों में कोरोना से और ज्यादा गंभीर हालात होने वाले हैं, ऐसे में सरकार व प्रशासन द्वारा ऑक्सीजन प्लांट को लेकर विशेष प्रावधान करना चाहिए।उन्होंने कहाकि कोरोना मरीजों के सीटी स्कैन और ऑक्सीमीटर की फ्री सुविधा मिलनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि पिछले कल रात को कुल्लू जिला में बहुत सारे मामले में आए हैँ और 100 से ज्यादा मरीज अस्पताल में उपचाराधान है। उन्होंने कहा कि समाज में अंधविश्वास में जनता किसी तरह के भ्रम में न रहेँ और देवी-देवता कोरोना महामारी से ठीक करेंगे। ऐसा कुछ नहीं होने वाला है ऐसे में अपने विवेक का इस्तेमाल करते हुए समय पर अस्पताल में उपचार करवाएं। सोशल डिस्टैंसिंग का पालन करें व फेस कवर औऱ सैनिटाइजर का इस्तेमाल करें।

Content Writer

Vijay