रैस्ट हाऊस में खड़ी MLA की गाड़ी जब्त, आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप

Thursday, Mar 14, 2019 - 03:24 PM (IST)

धर्मशाला: लोकसभा चुनाव की आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप में विधायक रमेश ध्वाला की सरकारी गाड़ी को पुलिस ने कब्जे में लिया है। जानकारी के अनुसार पी.डब्ल्यू.डी. के रेस्ट हाउस के बाहर खड़ी गाड़ी पर कार्रवाई करते हुए गाड़ी और लॉग बुक को कब्जे में ले लिया है। इस मामले में पूर्व विधायक संजय रतन ने पुलिस को शिकायत पत्र सौंपा था। पूर्व विधायक ने शिकायत पत्र में लिखा था कि ज्वालामुखी के लो.नि.वि. रैस्ट हाऊस में एक गाड़ी खड़ी है जोकि योजना बोर्ड उपाध्यक्ष रमेश ध्वाला को आबंटित की गई हैै। इस गाड़ी का प्रयोग चुनाव प्रचार में किया जा रहा हैै। पूर्व विधायक संजय रतन ने ज्वाला जी के वर्तमान एम.एल.ए. और योजना बोर्ड के उपाध्यक्ष रमेश ध्वाला पर आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप लगाए हैं। पूर्व विधायक ने इसकी शिकायत चुनाव आयोग से भी की हैै।

विधायक बोले-पूर्व विधायक के आरोप निराधार

बता दें की आचार संहिता लगने के बाद गाड़ी को शिमला ले जाना था लेकिन गाड़ी ज्वालामुखी के रैस्ट हाऊस में ही खड़ी हैै। गाड़ी के चालक का कहना है कि घर पर शादी समारोह होने की वजह से गाड़ी को रैस्ट हाऊस में खड़ा किया था। वहीं विधायक रमेश ध्वाला ने इस मामले में कहा कि पूर्व विधायक द्वारा लगाए गए आरोप निराधार हैं। उन्होंने गाड़ी का इस्तेमाल चुनाव प्रचार के लिए नहीं किया हैै। 14 मार्च को गाड़ी शिमला भेजा जाना था लेकिन ड्राइवर के घर पर कार्यक्रम था जिस वजह से गाड़ी शिमला नहीं पहुंचाई गई।

चालक को गाड़ी विभाग के सुपुर्द करने के दिए आदेश

उधर, ज्वालामुखी सहायक निर्वाचन अधिकारी राकेश शर्मा ने कहा कि बीती शाम को सूचना मिली थी एक गाड़ी ज्वाला जी रैस्ट हाऊस में खड़ी है, जिस पर करवाई की गई हैै। उन्होंने कहा कि गाड़ी विधायक रमेश ध्वाला की थी और गाड़ी के चालक को आदेश दिए गए हैं कि गाड़ी को विभाग को सुपुर्द करे। मामले की जानकारी जिला कांगड़ा निर्वाचन चुनाव अधिकारी को भी दे दी गई हैै।

Vijay