आत्मनिर्भरता से होगा सशक्त भारत का निर्माण : रीता धीमान

Sunday, May 17, 2020 - 10:26 PM (IST)

इंदौरा (अजीज): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 20 लाख करोड़ रुपए के आर्थिक पैकेज की बड़ी घोषणा और उसे धरातल पर क्रियान्वयन कर भारत को आत्मनिर्भर बनाने का संकल्प भारत की विश्वभर में सशक्त भारत के निर्माण की छवि की बुनियाद है और आत्मनिर्भरता से ही सशक्त भारत का निर्माण होगा। यह बात विधायक रीता धीमान ने जारी प्रैस को जारी बयान में कही। उन्होंने वित्त मंत्रालय द्वारा मनरेगा हेतु 40 हजार करोड़ रुपए की राशि देने का भी स्वागत किया। उन्होंने कहा कि कोरोना संकट के समय इस तरह की बड़ी व दूरदर्शी एवं परिणाम निश्चित करने वाली योजनाएं लाने के लिए पूरा विश्व भारत के उदाहरण देगा।

भारत की विश्व पटल पर होगी सबसे बड़ी पहचान

उन्होंने कहा कि देश के लोगों को आत्मनिर्भर व आर्थिक रूप से स्वावलंबी बनाने के लिए यह पैकेज नए सक्षम, आत्मनिर्भर व मजबूत भारत का निर्माण करेगा। उन्होंने कहा कि भाजपा नीत केंद्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं के चलते स्वदेशी माल के कारण विश्व भारत से आयात के लिए विवश होगा जबकि भारत को किसी वस्तु के आयात की आवश्यकता नहीं होगी और भारत की विश्व पटल पर सबसे बड़ी पहचान होगी।

विपक्ष पर भी साधा निशाना

वहीं उन्होंने विपक्ष पर भी निशाना साधा। उन्होंने सोशल मीडिया पर उक्त घोषणा को लेकर की जा रही विपक्ष की टिप्पणियों व विपक्ष के कुछ नेताओं का नाम लिए बगैर कहा कि विपक्ष को दूरदृष्टि से काम लेना चाहिए और यह समय राजनीति का नहीं बल्कि एकजुट होकर देश की जनता की सेवा का है। उन्होंने कहा कि विपक्ष को इल्म होना चाहिए कि बच्चा एक दिन या पालने में ही चलना शुरू नहीं कर देता। अभी यह घोषणा हुई है इसके दूरगामी परिणाम होंगे। विपक्ष को धैर्य रखना चाहिए। उन्होंने कोरोना संकट के समय जनता को प्रशासन का सहयोग करने व लॉकडाऊन 4.0 का पूर्णतया पालन करने की अपील भी की।

Vijay