देश में नोटबंदी से गईं 2 करोड़ नौकरियां : रामलाल ठाकुर

Thursday, Nov 07, 2019 - 11:07 PM (IST)

नयनादेवी (ब्यूरो): पूर्व मंत्री व श्री नयनादेवी जी विधानसभा क्षेत्र के विधायक रामलाल ठाकुर ने ग्राम पंचायत घवांडल, भाखड़ा, तरसुह और खड्ड समतैहन में वर्कर मीटिंग को संबोधित करते हुए कहा कि देश में आर्थिक मंदी का दौर चल रहा है उसके लिए देश की केंद्र सरकार जिम्मेदार है। यदि देश में नोटबंदी न हुई होती और जीएसटी सही तरीके से लागू किया होता तो आज देश को यह हालात नहीं देखने पड़ते। उन्होंने भाजपा के नेताओं से पूछा कि क्या उस समय की नोटबंदी के बारे में उनके पास कोई वक्तव्य है।

उन्होंने कहा कि करीब 2 करोड़ नौकरियां इस नोटबंदी से इस देश से गईं। अकेले गुजरात जैसे राज्य में 40 लाख से ज्यादा लोग इस नोटबंदी की वजह से बेरोजगार हुए हैं तो लाजमी है कि इसका असर हिमाचल प्रदेश की आर्थिकी पर भी पड़ा है। उन्होंने कहा कि हिमाचल सरकार पहले की कर्ज लेकर चल रही है उसके ऊपर इन्वैस्टर मीट का चोंचला, जिसमें 10 करोड़ रुपए का तो टैंट ही लगाया गया है। लगता है कि हम लोकशाही नहीं किसी साम्राज्यवादी देश में रह रहे हैं।

इस मौके पर जिला पार्षद मस्त राम, जिला कांग्रेस महासचिव प्रदीप शर्मा, भाखड़ा पंचायत के प्रधान प्रभात चंदेल, उपप्रधान नरेंद्र पुरी, बीरी सिंह, डॉ. राम चंद ठाकुर, तरसूह के उपप्रधान बब्बल, पंचायत समिति सदस्य श्याम लाल व अन्य लोग मौजूद थे।

Vijay