एक साल में फिर से तैयार हो जाएगा सौरभ वन विहार : रमेश धवाला

Tuesday, Sep 10, 2019 - 10:45 PM (IST)

पालमपुर (मुनीष): शहीद कैप्टन सौरभ कालिया की स्मृति में बने सौरभ वन विहार को फिर से इसी स्थान पर स्थापित किया जाएगा। दो बार बाढ़ का दंश झेलने के बाद मलबे से भर चुके वन विहार को फिर से बनाने के लिए सरकार ने प्रयास शुरू कर दिए हैं। इसी के तहत मंगलवार को प्रदेश प्लानिंग बोर्ड के उपाध्यक्ष एवं सौरभ वन विहार प्राकलन कमेटी के अध्यक्ष रमेश धवाला व कमेटी के सदस्य नरेंद्र ठाकुर ने सौरभ वन विहार का दौरा किया। इस कमेटी में स्थानीय विधायक आशीष बुटेल भी सदस्य हैं, मगर वह राज्य से बाहर होने के कारण इस निरीक्षण में शामिल नहीं हो पाए।

अधिकारियों को दिए मलबा हटाने के आदेश

दौरा करने के बाद रमेश धवाला ने कहा कि शहीद कैप्टन सौरभ कालिया की स्मृति में निर्मित सौरभ वन विहार को फिर से पुराने रूप में स्थापित किया जाएगा। इसके लिए सरकार ने धन का प्रावधान कर दिया है और यह अगले एक वर्ष में बनकर तैयार होगा। उन्होंने कहा कि कमेटी ने वर्षा के चलते सौरभ वन विहार को हुए नुक्सान का जायजा लिया और सौरभ वन विहार को पुन: स्थापित करने के लिए अधिकारियों के साथ समीक्षा कर आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। इस दौरान यहां जमा मलबे को जल्द हटाने को भी कहा। इस मौके पर तहसीलदार पालमपुर वेद प्रकाश, डीएफओ संजय सेन, आईपीएच के अधिशासी अभियंता संजय ठाकुर सहित कई अधिकारी मौजूद थे।

चामुंडा मंदिर में भी किया निरीक्षण

धवाला ने मंगलवार शाम को श्री चामुंडा नंदीकेश्वर मंदिर में एडीबी के तहत चल रहे कार्यों का भी निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कुछ खामियां भी पाईं। इन्हें उन्होंने तुरंत सुधारने के निर्देश दिए। मंदिर व मंदिर मार्ग में लाखों की लागत से लगी कुछ लाइटों के बंद पड़े होने की शिकायत पर भी धवाला तल्ख दिखे। उन्होंने साफ कहा कि धन का दुरुपयोग न हो और जो लाइटें मार्ग व मंदिर परिसर में लगी हैं उन्हें ठीक करवाया जाए ताकि श्रद्धालुओं को कोई दिक्कत न हो।

Vijay