राकेश पठानिया ने LPG पर मिलने वाली सब्सिडी छोड़ने की पहल कर पेश की मिसाल

Wednesday, Jul 18, 2018 - 12:28 PM (IST)

नूरपुर (जिनेश): नूरपुर के विधायक राकेश पठानिया ने राशन तथा रसोई गैस पर मिलने वाली सब्सिडी छोड़ने की पहल कर एक नई मिसाल पेश की। अपने निवास स्थान पर उन्होंने आज इस संदर्भ में सभी औपचारिकताएं पूरी कीं। उन्होंने कहा कि वह घोषणाओं के बजाए उन पर तुरंत अमलीजामा पहनाने में विश्वास करते हैं। उन्होंने साधन संपन्न सभी लोगों से सब्सिडी छोड़ने के लिए आगे आने का आग्रह करते हुए कहा कि उनकी इस अनूठी पहल से अन्य लोगों में इस और भावना जागृत होगी। उनकी इस पहल से समाज के गरीब वर्ग को इसका लाभ मिल सकेगा। 


पठानिया ने कहा कि केंद्र और प्रदेश सरकार अंत्योदय के सिद्धांत से निर्देशित है तथा इस दौरान गरीबों के कल्याण के लिए अनेक कदम उठाए गए हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार गरीब, वंचित और विकास यात्रा में पीछे छूट गए लोगों के लिए प्रतिबद्ध है और उन्हें अधिकार संपन्न बनाने की दिशा में काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर देश के लगभग 10 करोड़ लोग रसोई गैस पर मिलने वाली सब्सिडी त्याग चुके हैं। प्रधानमंत्री की उज्ज्वला योजना से देश की करोड़ों गरीबए वंचित व गरीब महिलाओं को मुफ्त रसोई गैस कनेक्शन प्रदान कर न केवल उन्हें धुंए से राहत दिलाई है वल्कि धुंए से होने वाली गंभीर बीमारियों से भी उन्हें निजात मिल रही है। 


उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार हिमाचल गृहिणी सुविधा योजना के तहत उज्ज्वला योजना में छूट गए परिवारों की गृहणियों को रसोई गैस सिलेंडर की जमा राशि तथा गैस चूल्हे के लिए आर्थिक मदद प्रदान करेगी। प्रदेश के सभी परिवारों को यह सुविधा प्रदान करने वाला हिमाचलए देश का पहला राज्य बन जाएगा। इस अवसर पर खाद्य आपूर्ति निरीक्षक अजय कौंडल, श्रम निरीक्षक ऋषभ चौधरी, जिला परिषद सदस्य दयाल सिंह बिट्टा, भाजपा मंडल महामंत्री बलबीर डोगरा, भाजपा जिला ओ.बी.सी. प्रकोष्ठ महामंत्री, रविंद्र चौधरी सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Ekta