जब हमीरपुर मैडीकल कॉलेज का अचानक दौरा करने पहुंच गए विधायक राजेंद्र राणा (Video)

Thursday, Mar 19, 2020 - 05:32 PM (IST)

हमीरपुर (ब्यूरो): सुजानपुर से कांग्रेस विधायक राजेंद्र राणा ने कोरोना वायरस की दहशत के चलते वीरवार को हमीरपुर मैडीकल कॉलेज का आपात दौरा किया। वह नवनियुक्त हमीरपुर कांग्रेस जिलाअध्यक्ष राजेंद्र जार, हमीरपुर ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष सुरेश पटियाल, शहंशाह, विजय कुमार, राजेश पठानिया व हमीरपुर कांग्रेस सोशल मीडिया के अध्यक्ष सुरेंद्र शर्मा के साथ मैडीकल कॉलेज पहुंचे हुए थे।

उन्होंने मैडीकल कॉलेज के एमएस डॉ. अनिल वर्मा के साथ मिलकर समूचे मैडीकल कॉलेज परिसर का जायजा लिया व कोरोना की रोकथाम के इंतजामों की जानकारी भी हासिल की। उन्होंने मैडीकल कॉलेज व अस्पतालों में भीड़ कम रखने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जनता भी इस मामले में सहयोग करे क्योंकि सावधानी व सतर्कता ही महामारी के संक्रमण से बचने का एकमात्र उपाय है।

इस अवसर पर उन्होंने मैडीकल कॉलेज प्रशासन से हमीरपुर मैडीकल कॉलेज के नए भवन के निर्माण को जल्द व युद्धस्तर पर जारी करने की मांग भी की है। उन्होंने कहा कि जब तक नए मैडीकल भवन का निर्माण नहीं हो जाता तब तक हमीरपुर मैडीकल कॉलेज में पहुंचने वाले मरीजों को पर्याप्त सुविधाएं मिलना असंभव है क्योंकि मरीजों की बढ़ती भीड़ व मैडीकल कॉलेज में स्टाफ व प्रशिक्षु डॉक्टरों के बढऩे के कारण लगातार स्थान की कमी मुश्किलें पैदा कर रही है। उन्होंने जनता से अपील की है कि जनता किसी भी अफवाह में आकर किसी प्रकार का पैनिक क्रिएट न करे व इस महामारी के बचाव के लिए सरकार और प्रशासन का सहयोग करे।

उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि इस हमीरपुर मैडीकल कॉलेज में स्थान की कमी ही सबसे बड़ी समस्या है। हालांकि सीमित साधनों के बीच मैडीकल कॉलेज प्रशासन कोरोना वायरस से निपटने के लिए पुरजोर प्रयास कर रहा है, जिसके चलते मैडीकल कॉलेज में आइसोलेशन युनिट भी तैयार किया गया है। उन्होंने कहा कि हमीरपुर मैडीकल कॉलेज पर मरीजों का भारी दबाव है लेकिन स्थान की कमी सबसे बड़ी समस्या सिद्ध हो रही है। माकूल बजट होने के बावजूद अढ़ाई साल में मैडीकल कॉलेज के निर्माण पर एक भी ईंट नहीं लगी है। सरकार मरीजों व जनता की सुविधा के लिए मैडीकल कॉलेज के निर्माण पर गंभीरता से विचार करे।

उन्होंने कहा कि सरकार के सुस्त रवैये के कारण जहां मरीजों को भारी असुविधा हो रही है वहीं जनता व स्टाफ को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि वह कामना करते हैं कि कोरोना वायरस प्रदेश में आए ही नहीं लेकिन फिर भी यह महामारी विश्वभर के सैंकड़ों देशों में फैल रही है। सावधानी व सतर्कता ही इससे सबसे बड़ा बचाव है। उन्होंने कहा कि मैडीकल कॉलेज ने यहां काफी इंतजाम रखे हैं लेकिन महामारी के दृष्टिगत जितने इंतजाम होने चाहिए उतने इंतजाम नहीं हैं।

Vijay