देश नहीं संभल रहा तो सत्ता छोड़े केंद्र सरकार : राणा

Tuesday, Oct 29, 2019 - 09:29 AM (IST)

 हमीरपुर (ब्यूरो): सुजानपुर के विधायक राजेंद्र राणा ने कहा है कि वर्तमान में देश के खराब हालातों से जनता हताश व निराश है और यही सोच रही है कि जिस पार्टी को उन्होंने पूर्ण बहुमत देकर सत्ता थमाई, उसी सरकार ने उन्हें धोखा क्यों दे दिया। जन विरोधी नीतियां थोप दीं, जिसका कारण जनता अब केंद्र सरकार से छुटकारा पाना चाहती है। उन्होंने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि इस सरकार ने 4 साल पहले ही टनों के हिसाब से देश का सोना विदेशों में गिरवी रख दिया था। उन्होंने कहा कि विश्व बैंक की नजरों में भी वर्तमान केंद्र सरकार की स्थिति ठीक नहीं है तथा आए दिन विश्व बैंक भी देश की अर्थव्यवस्था पर ङ्क्षचता जता रहा है।

कार शोरूम व उद्योग बंद हो रहे हैं तथा लाखों लोग बेरोजगार हुए हैं। सरकारी क्षेत्र के बैंक ही करोड़ों रुपए के घाटे में चल रहे हैं। ऐसे में भी देश की जनता को अच्छे दिनों के मोहजाल में ही फंसाया जा रहा है। सरकार को आड़े हाथों लेते हुए उन्होंने कहा कि ब्रांडिंग वाली इस सरकार ने देश व जनता को निचोडऩे का काम किया है जबकि अपने प्रचार-प्रसार पर अरबों रुपए खर्च कर जनता को गुमराह किया है।

सरकारी नौकरियां इस सरकार के राज व उपक्रमों में भर्ती के आवेदन शुल्क को ही कई गुना बढ़ाकर कुठाराघात किया है। उन्होंने कहा कि देश के बैंकों को कंगाल करने वाले विदेश भाग रहे हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार व भाजपा के नेता इन सब मुद्दों पर स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए। सरकार को यह भी बताना चाहिए कि केंद्र सरकार ने देश की जो दुर्गति की है, उससे देश को कब तक उबारेंगे। उन्होंने कहा कि अगर सरकार से देश नहीं चल रहा है तो देशहित में राष्ट्रवाद दिखाते हुए सरकार को इस्तीफा दे देना चाहिए और देश की जनता से माफी मांगनी चाहिए।

kirti