जुमलेबाज सरकार के हिमाचल के लिए 69 एनएच भी सपना बन गए: राणा

punjabkesari.in Tuesday, Oct 22, 2019 - 02:59 PM (IST)

हमीरपुर: सुजानपुर के विधायक राजेंद्र राणा ने कहा है कि हिमाचल के लिए 69 एनएच की घोषणा मात्र जुमला ही साबित हुआ है। वर्ष 2016 में केंद्रीय मंत्री ने हिमाचल के लिए एनएच के 65,000 करोड़ स्वीकृत होने की बात कही थी लेकिन एनएच का 3 साल में एक इंच काम भी नहीं हुआ। जारी प्रेस विज्ञप्ति में उन्होंने कहा कि जुमलों की सरकार ने खोखली घोषणा करने के लिए हिमाचल के साथ धोखा किया है। उन्होंने कहा कि एनएच की घोषणा के बाद भाजपा नेताओं ने इसे मुद्दे के रूप में खूब भूनाया था लेकिन उनके झूठ पर्दाफाश हो चुका है। अब तक इन एनएच की नोटिफिकेशन ही नहीं हो पाई है।

अब केंद्र सरकार इन एनएच से पल्ला झाड़ रही है तथा जनता अब इस सरकार की कथनी-करनी के अंतर को भी पहचान गई है। उन्होंने कहा कि ऐसे क्या कारण है कि सरकार अपनी घोषणाओं पर ही यू-टर्न ले रही है। डबल इंजन के साथ काम करने के जुमले पढऩे वाली भाजपा की प्रदेश सरकार भी केंद्र के आगे हाथ फैला रही है लेकिन उन्हें मायूसी ही हाथ लग रही है। उन्होंने कहा कि सरकार व भाजपा नेता बताएं कि डबल इंजन कैसे खराब हो गया, जोकि केवल धुआं ही छोड़ रहा है। उन्होंने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था को पहले से ही केंद्र ने बिगाड़ रखा है। नौकरियां खत्म हो रही हैं और उद्योग बड़ी संख्या में बंद हो रहे हैं।

ऐसी स्थिति में विकास के दावे हवा हो गए हैं। राजेंद्र राणा ने कहा कि अगर भाजपा की सरकारों को कोरे जुमलेबाजी ही करनी थी तो जनता को सपने दिखाए ही क्यों। उन्होंने कहा कि यह कौन-सा राष्ट्रवाद सरकार निभा रही है, जहां जनता को परेशान किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार सिर्फ अपनी ब्रांडिंग करने से मतलब है जिस पर करोड़ों रूपए पानी की तरह बहाए जा रहे हैं तथा प्रचार-प्रसार में ही विकास व अच्छे दिन दिखाए जा रहे हैं और धरातल पर सब कुछ छूमंतर ही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News