आखिर सैंट्रल यूनिवर्सिटी धर्मशाला के छात्र क्यों हैं अशांत, जवाब दे सरकार : राजेंद्र राणा

punjabkesari.in Thursday, Feb 25, 2021 - 07:33 PM (IST)

हमीरपुर (ब्यूरो): वर्षों से बीजेपी की राजनीति का शिकार हुई सैंट्रल यूनिवर्सिटी धर्मशाला, शाहपुर व देहरा के तमाम शैक्षणिक परिसरों को 2 मार्च तक बंद करने का तुगलकी फरमान सुनाया गया है। हवाला छात्र अशांति का दिया गया है लेकिन छात्र अशांत क्यों हैं, इसका जवाब सरकार को देना होगा क्योंकि आखिर यह मामला छात्रों के भविष्य से जुड़ा हुआ है। यह बात कांग्रेस राज्य उपाध्यक्ष व सुजानपुर विधायक राजेंद्र राणा ने कही है।

उन्होंने कहा कि सैंट्रल यूनिवर्सिटी को टुकड़ों में बांट चुकी बीजेपी की सियासत वर्षों से इस मामले पर राजनीति कर रही है और अब जब बुधवार को मिड-टर्म परीक्षा शुरू हो रही थी तो छात्र अशांति का हवाला देकर तमाम परिसरों को 2 मार्च तक के लिए बंद कर दिया गया है, जिसको लेकर बीजेपी की वकालत करने वाला एबीवीपी विंग ही अब इस तानाशाह फरमान के विरोध में सरकार के खिलाफ मुखर हुआ है।

उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि उधर बीजेपी की सियासत को संभालने के लिए आतुर नेता सर्किट हाऊस में शोर से परेशान हो रहा है और इधर सीयू में छात्रों के शोर से सरकार परेशान हो रही है, जिसके चलते यह तुगलकी फरमान जारी किया गया है। उन्होंने कहा कि परिवार हो या पार्टी जब विरोध व विद्रोह बीच से उठता है तो जमाने को उसकी हकीकत समझ आना स्वाभाविक है। वर्षों से सीयू के नाम पर श्रेय लेने की होड़ में बीजेपी की जमात के नेता अपनी-अपनी राजनीति करते हुए छात्रहितों से खिलवाड़ कर रहे हैं।

अब जब छात्र सरकार और सीयू प्रशासन के खिलाफ अपनी आवाज उठा रहे हैं तो सीयू के परिसरों को ही बंद कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता व छात्र अब बीजेपी की हकीकत को जान चुके हैं और यह भी साफ हो चुका है कि इस मामले पर कौन राजनीति कर रहा है और क्यों कर रहा है, जिसका जवाब आने वाले विधानसभा चुनावों में युवा पीढ़ी सरकार को देगी क्योंकि झूठ व सोसेबाजों की राजनीति ज्यादा दिन चलने वाली नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News