राजेंद्र राणा बोले-केंद्र सरकार की नीयत में खोट, हर मुद्दे पर हो रही विफल

punjabkesari.in Friday, Dec 04, 2020 - 06:58 PM (IST)

हमीरपुर (ब्यूरो): प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष व सुजानपुर के विधायक राजेद्र राणा ने आरोप लगाया है कि केंद्र सरकार की नीयत में खोट है तभी सरकार वार्ताएं करने में भी फेल है। नाकाम सरकार हर मुद्दे पर विफल रही है। जारी प्रैस विज्ञप्ति में उन्होंने कहा कि प्रदेश व केंद्र सरकार अपनी कथनी व करनी में बदलाव करें। किसानों के मुद्दे पर सरकार केवल राजनीति खेल रही है। मुद्दाविहीन सरकार के पास कोई श्रृंखला ही नहीं बची है, जिस पर बात कर सके। हर मसले पर केंद्र सरकार पिट चुकी है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार मखौल बन चुकी है, जिसे हर समय अपना उपहास उड़ाना आता है। उन्होंने कहा कि सरकार की चाल-ढाल ही ठीक नहीं है। अगर सरकार खुद निर्णय लेने में सक्षम होगी तो सब कुछ ठीक हो जाएगा लेकिन सरकार द्वारा अफसरशाही की गोद में बैठकर फैसले लिए जा रहे हैं। शीतकालीन सत्र न होने में भी इसी अफसरशाही का हाथ है।

उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार नहीं दिखती है बल्कि केंद्र व प्रदेश में मिली-जुली सरकार बैठी है। केंद्र जो कहता व फैसले लेता है, प्रदेश सरकार उसी की हां में हां मिलाती है। किसानों का मुद्दा भी ऐसा ही है, जिस पर कोई सकारात्मक फैसला लेने की बजाय किसानों को आंखें दिखाई जा रही हैं। किसान हमारे देश की रीढ़ हैं लेकिन सरकार भूल चुकी है कि किसान व जवान हमारे लिए क्या करते हैं। एक ओर किसानों को तंग व परेशान किया जा रहा है दूसरी ओर जवानों को आर्थिक रूप से असुरक्षित करने करने पर सरकार तुली है। यह वही केंद्र्र सरकार है जोकि भारतीय सेना के मुद्दे को भुनाकर सत्ता में आई है।

उन्होंने कहा कि पूर्व कांग्रेस सरकारों के कार्यकाल में हमीरपुर जिला में अथाह विकास हुआ है लेकिन अब जयराम ठाकुर के मुख्यमंत्री बनने पर विकास कार्य ठप्प पड़े हैं तथा भाजपा की एक लॉबी ही अपनी सरकार को फ्लॉप करने के प्रयास में लगी हुई है तथा इसी खींचतान में प्रदेश का विकास पिछड़ रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News