केंद्र व प्रदेश सरकार डायलॉगबाजी व हवा-हवाई बातें करने के लिए मशहूर : राजेंद्र राणा

punjabkesari.in Wednesday, Dec 09, 2020 - 04:10 PM (IST)

हमीरपुर (ब्यूरो): प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष एवं सुजानपुर के विधायक राजेंद्र राणा ने केंद्र व प्रदेश सरकार पर आरोप लगाया है कि एक सरकार केंद्र में व दूसरी प्रदेश में डायलॉगबाजी व हवा-हवाई बातें करने के लिए मशहूर हो गई है। देश की सीमाओं पर घुसपैठ बढ़ती जा रही है तथा महंगाई रिकॉर्ड तोड़ रही है लेकिन ऐसे मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए केंद्र सरकार कृषि संबंधी जैसे कानून पास कर देती है, जिससे देश में अराजकता का माहौल पनप जाता है। 18 दिनों में ही 15 बार पैट्रोल व डीजल के दाम बढ़ाए गए हैं। चीनी, दूध सहित अरहर, मूंग व मंसूर की दाल महंगी हो गई है। टमाटर लगातार लाल सुर्ख हो रहा है लेकिन सरकार महंगाई पर अंकुश लगाने में भी नाकाम रही है।

जारी प्रैस विज्ञप्ति में उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार की केंद्र में कोई सुनवाई नहीं हो रही है। पुराने नैशनल हाईवों की हालत खराब हो चुकी है तथा नए घोषित नैशनल हाईवे व फोरलेन कागजों से बाहर नहींं निकल पा रहे हैं। शिमला-धर्मशाला नैशनल हाईवे (प्रस्तावित फोरलेन) की बिगड़ती नब्ज ही सरकार से पकड़ी नहीं जा रही है। मंडी के कांगणी में बन रहे हैलीपोर्ट के प्रारंभिक चरण कार्य में खामियां उजागर हुई हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार अफसरशाही के समक्ष ही असहज हो गई है तथा पीठ पीछे अफसरशाही भी सरकार का उपहास उड़ा रही है।

उन्होंने कहा कि पिछले साल 14 हजार करोड़ की इन्वैस्टर मीट करवाकर इतराने वाली सरकार बताए कि एक साल में कितना निवेश हुआ और कितने युवाओं को रोजगार मिला। इस साल भी सरकार 3 साल पूरे होने पर 10 हजार करोड़ रुपए की ग्राऊंड ब्रेकिंग सैरेमनी करवाने का मसौदा तैयार कर रही है। सरकार बताए कि शीतकालीन सत्र को रद्द करने के समय कोरोना महामारी का बहाना लिया गया तो अब ग्राऊंड ब्रेकिंग के लिए महामारी कहां लुप्त हो जाएगी। उन्होंने कहा कि अगर प्रदेश में सड़क मार्गों की हालत ठीक होगी तथा रेल नैटवर्क से पूरा प्रदेश जुड़ेगा तो पर्यटक भी आएंगे और उद्योगपति भी निवेश करेंगे। इसलिए सरकार पहले परिवहन के साधनों को सुदृढ़ करे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News