बजट में आंकड़ों का गड़बड़झाला, विकास के एजैंडे से भटकी सरकार : राजेंद्र राणा

punjabkesari.in Friday, Mar 06, 2020 - 04:49 PM (IST)

हमीरपुर (ब्यूरो): प्रदेश सरकार के बजट 2020 पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए राजेंद्र राणा ने कहा कि बीजेपी सरकार का यह बजट पहले व दूसरे बजट की सिर्फ कट एंड पेस्ट कॉपी साबित हुआ है, जिसमें सिर्फ स्कीमों के नाम बदलने का काम किया गया है। इस बजट की विशेष बात यह रही है कि इस बजट का पूरा फोकस मंडी पर रखा गया है। हैरानी की बात यह है कि जो विकास कार्य केंद्र सरकार के बजट से होने हैं उन्हें भी कर्जे में डूबी सरकार प्रदेश के खजाने से करने का दावा करके फिराखदीली दिखा रही है।

उन्होंने कहा कि पहले से ही गले तक कर्जे मे डूबे प्रदेश के खजाने से मंडी एयरपोर्ट के लिए 1 हजार 13 करोड़ रुपए का प्रावधान करने की बात कही गई है जबकि रेलवे के लिए भी प्रदेश के खजाने से ही प्रावधान करने का तर्क रखा गया है। प्रदेश के प्रति प्रधानमंत्री कथित मोदी प्रेम फिर एक बार जुमला साबित हुआ है। उन्होंने कहा कि इससे अच्छा तो स्व. पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी व मनमोहन सिंह का कार्यकाल रहा है, जिसमें प्रदेश की भरपूर मदद केंद्र ने की है।

उन्होंने कहा कि 7272 करोड़ के डेफिसिट की चर्चा तो इस बजट में खूब की गई है लेकिन यह घाटा कहां से और कैसे पूरा होगा इसकी कोई चर्चा नहीं की गई है। महिलाओं व बेरोजगारों के लिए इस बजट में कोई विजन नहीं है। कुल मिलाकर यह बजट आंकड़ों का गड़बड़झाला साबित हो रहा है, जिसको देखकर लगता है कि सरकार विकास के एजैंडे से पूरी तरह भटक चुकी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News