भाजपा नेताओं के दौरों में छिपी है उनकी घबराहट : राजेंद्र राणा

Sunday, May 15, 2022 - 06:18 PM (IST)

बिलासपुर (ब्यूरो): प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष एवं सुजानपुर के विधायक राजेंद्र राणा ने बिलासपुर में प्रैस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि चुनावी वर्ष में भाजपा के शीर्ष नेतृत्व के हिमाचल प्रदेश में ताबड़तोड़ दौरे यह दर्शा रहे हैं कि प्रदेश में 4 उपचुनावों में मिली हार के बाद भाजपा शिविर में हड़कंप का माहौल है और प्रदेश की जनता का मिजाज देखकर भाजपा घबराहट में है। राजेंद्र राणा ने तंज कसते हुए कहा कि अगर प्रदेश में पिछले साढे़ 4 वर्षों में भाजपा ने जनहित के काम किए होते तो भाजपा इस तरह परेशानी और घबराहट के आलम में न होती। उन्होंने कहा चुनावी वर्ष में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के लगातार बनाए जा रहे कार्यक्रम यह दर्शा रहे हैं कि भाजपा के पास प्रदेश में जनता को बताने के लिए अपना कोई रिपोर्ट कार्ड नहीं है और एक बार फिर से प्रदेश की जनता को सब्जबाग दिखाने और लुभावने वायदे करने के लिए भाजपा के शीर्ष नेतृत्व ने कमर कस ली है।

अब फिर से वायदों की डुगडुगी लेकर प्रदेश में घूमने लगे भाजपा नेता
उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता सावधान है और भाजपा नेताओं की कथनी और करनी का अंतर साफ महसूस कर चुकी है। उन्होंने कहा कि जिस तरह पहली बार लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा के आला नेताओं ने प्रदेश के हर व्यक्ति के बैंक अकाउंट में 15 लाख रुपए की राशि डाले जाने व 2 करोड़ नौकरियां देने का वायदा करके जनता के वोट बटोरे थे और बाद में अपने उस वायदे को भाजपा के नेताओं ने चुनावी जुमला करार दे दिया था, ठीक उसी तर्ज पर अब भाजपा नेता फिर से वायदों की डुगडुगी लेकर प्रदेश में घूमने लगे हैं। 

जनता भाजपा से उसका रिपोर्ट कार्ड जानने को बेताब
राजेंद्र राणा ने कहा कि अगर प्रदेश में साढे़ 4 वर्षों के दौरान जनहित के काम किए होते और हर वर्ग का ख्याल रखा होता तो अब चुनावी वर्ष में भाजपा के नेतृत्व को इस तरह हताशा में डूब कर ताबड़तोड़ दौरे नहीं करने पड़ते। उन्होंने कहा कि यह बहुत हास्यास्पद बात है कि अपनी उपलब्धियां गिनाने की बजाय अभी तक भाजपा के नेता पूर्व कांग्रेस सरकार को ही कोसते चले आ रहे है जबकि प्रदेश की जनता भाजपा से उसका रिपोर्ट कार्ड जानने को बेताब है। 

धरातल पर नहीं दिखा प्रधानमंत्री का हिमाचल प्रेम
राजेंद्र राणा ने कहा कि पिछले साढे़ 4 वर्षों के दौरान भाजपा के केंद्रीय नेताओं ने हिमाचल में आकर जितनी भी घोषणाएं की हैं, वे सब हवा-हवाई साबित हुई हैं। न तो 1 इंच रेल का विस्तार हिमाचल में हुआ है, न अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा अस्तित्व में आया है और न ही केंद्र द्वारा मंजूर किए गए नैशनल हाईवे प्रदेश में कहीं धरातल पर दिख रहे हैं। उन्होंने कहा प्रधानमंत्री का हिमाचल प्रेम भी पिछले साढे़ 4 वर्षों में हिमाचल की जनता को कहीं धरातल पर नहीं दिखा है और अब चुनावी वर्ष में हिमाचल के प्रति प्रेम का उमड़ना चुनावी कदमताल का ही प्रतीक है।

सेना में भर्तियों की बाट जोह रहे हिमाचल के युवा
राजेंद्र राणा ने कहा कि हिमाचल के युवा सेना में भर्तियों की बाट जोह रहे हैं। प्रदेश में पुलिस की भर्तियां बार-बार रद्द हो रही हैं और सरकार के निकम्मेपन से प्रश्न पत्र लीक हो रहे हैं। बेरोजगारों की कहीं सुनवाई नहीं हो रही। राज्य के पेंशनरों को अभी तक संशोधित वेतनमान के हिसाब से नई पैंशन नहीं मिल पाई है। आउटसोर्स कर्मचारियों के लिए सरकार कोई नीति नहीं बना पाई है। राज्य के कर्मचारी ओल्ड पैंशन स्कीम की बार-बार मांग कर रहे हैं लेकिन सरकार के कानों पर जूं तक नहीं रेंग रही। उन्होंने सवाल किया कि 31 मई को शिमला के अपने प्रस्तावित दौरे के दौरान क्या प्रधानमंत्री हिमाचल के कर्मचारियों को ओल्ड पैंशन की बहाली का तोहफा दे देंगे। क्या प्रदेश के बेरोजगारों को नौकरियों का ऐलान हो जाएगा। क्या पिछले साढे़ 4 वर्षों के दौरान हिमाचल की जनता के साथ हुए सौतेले व्यवहार के लिए भाजपा क्षमा मांगेगी।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay