जनादेश व जनभावनाओं की कदर करना सीखे बीजेपी : राजेंद्र राणा

punjabkesari.in Sunday, Mar 20, 2022 - 03:56 PM (IST)

हमीरपुर (ब्यूरो): सुजानपुर में महिला उत्थान व महिला शक्ति को समाज सेवा से जोड़ने के प्रयासों में विधायक राजेंद्र राणा लगातार प्रयासरत हैं। इसी कड़ी में ग्राम पंचायत भटेड़ में महिला सम्मान समारोह में बतौर मुख्यातिथि शिरकत करते हुए राणा ने 6 महिला मंडलों को 12-12 हजार रुपए व एक-एक टैंट देकर प्रोत्साहित किया। इस अवसर पर स्थानीय जनता ने राणा का ढोल-नगाड़ों के साथ भव्य स्वागत किया। इस अवसर पर दर्जनों परिवार राणा के सेवाभाव से प्रभावित होकर बीजेपी छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए, जिन्हें राणा ने विधिवत कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण करवाई। इसी बीच गांव कलोह के संपर्क मार्ग व गांव अंदराल के मुख्य रास्ते के निर्माण के लिए राणा ने घोषणा की जबकि इसी कड़ी में ग्राम पंचायत बारी के छत्रैल गांव में आयोजित कार्यक्रम के दौरान जनसमस्याएं सुनने के बाद राणा ने जनसभा को भी संबोधित किया। वहीं छत्रैल गांव में प्रकाश चंद के घर के पास सुरक्षा दीवार लगाने के लिए 75 हजार रुपए के बजट की भी घोषणा की व कुछ समस्याओं का मौके पर ही निपटारा किया।
PunjabKesari, MLA Rajender Rana and Public Image

देश और प्रदेश को संभालने की जिम्मेदारी अब आम जनमानस पर

राणा ने कहा कि मौजूदा दौर में देश और प्रदेश को संभालने की जिम्मेदारी अब आम जनमानस पर आन पड़ी है क्योंकि बीजेपी सरकार इस जिम्मेदारी का निर्वहन करने में नाकाम रही है। आम नागरिक का भरोसा बीजेपी की कारगुजारी के कारण लगातार उठा है। बीजेपी चंद पूंजीपतियों के हाथ की कठपुतली बनकर देश में पूंजीवाद को बढ़ावा दे रही है। सरकारी उपक्रम हों या सरकारी विभागों की जिम्मेदारी सरकार हर काम को निजी हाथों के हवाले कर रही है। पढ़े-लिखे बेरोजगार सरकार की इस नीति से त्रस्त हैं। उन्हें अपना भविष्य धूमिल नजर आने लगा है। सरकार हर नौकरी को आऊसोर्स कंपनियों के हवाले कर रही है, जिसमें आऊटसोर्स कंपनियां तो लगातार करोड़पति हो रही हैं लेकिन जिन लोगों ने लाखों रुपए के कर्जे लेकर अपने बच्चों को शिक्षा दिलाई है, वे कंगाल हो चुके हैं। प्रतिभाओं को उनकी क्षमता के अनुरूप रोजगार नहीं मिल रहा है क्योंकि पूंजीवाद के कारण आऊटसोर्स कंपनियां प्रतिभाओं को कुंठित करते हुए उनका शोषण कर रही हैं।

सत्ता में आते ही बेरोजगारी की समस्या से निजात दिलाने का प्रयास करेगी कांग्रेस 

राणा ने कहा कि कांग्रेस सत्ता में आते ही बेरोजगारों की इस समस्या से निजात दिलाने का प्रयास करेगी क्योंकि जिस देश और सरकार में शिक्षित प्रतिभाओं का सम्मान नहीं होता है, उस देश की उन्नति रुकना स्वाभाविक है। उन्होंने कहा कि सरकार को यह समझना चाहिए कि अगर सरकार के प्रतिनिधि व सरकार का सिस्टम तमाम सुविधाएं अपने लिए ही जुटाएगा तो आम जनमानस का क्या होगा। क्योंकि आम जनमानस ने अपने सुखद भविष्य की आस में ही लोकतंत्र में जनादेश दिया होता है, इसलिए सरकार को जनभावनाओं व जनादेश की कदर करना जरूरी है। इस अवसर पर कार्यक्रम में ये रहे मौजूद उपप्रधान अनिल कुमार, पूर्व प्रधान देश राज, वार्ड मैंबर रवि कुमार, बूथ अध्यक्ष पुरषोत्तम चंद, सूबेदार कुलदीप चंद, सुरेश कुमार, जिला कांग्रेस प्रवक्ता रजनीश कुमारी, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष कैप्टन ज्योति प्रकाश, जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष लेखराज ठाकुर व बूथ अध्यक्ष कश्मीर सिंह सहित अन्य गण्यमान्य लोग उपस्थित रहे।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News