आखिर कब तक जनता के मुद्दों से भागती रहेगी बीजेपी सरकार : राजेंद्र राणा

punjabkesari.in Friday, Feb 26, 2021 - 05:05 PM (IST)

हमीरपुर (ब्यूरो): प्रदेश के मुद्दों, मामलों, शिकायतों व समस्याओं से सरकार लगातार भागती आई है और अब सरकार ने तानाशाह रवैये का परिचय देते हुए विधानसभा सत्र में विपक्ष की आवाज को कुचलना चाहा है, जिसके चलते 5 विधायकों को सस्पैंड करके हुकूमत की हेकड़ी का सबूत दिया है। यह बात कांग्रेस राज्य उपाध्यक्ष व सुजानपुर विधायक राजेंद्र राणा ने यहां जारी प्रैस बयान में कही है। उन्होंने कहा कि विपक्ष प्रदेश की जनता की आवाज बनकर जब विधानसभा में आम नागरिक के पक्ष की पैरवी करता है तो सरकार किसी न किसी बहाने जनता के अहम मुद्दों पर बात करने से कतराती व भागती है। उन्होंने कहा कि सत्तामद में चूर सरकार की असलियत यह है कि वह जनता की कोई बात सुनना ही नहीं चाहती है, शिकायतों व समस्याओं की बात तो बहुत दूर का मसला है।

उन्होंने कहा कि बेरोजगारी, महंगाई, खुलेआम सरकार में चले भ्रष्टाचार, दलाल माफिया, खनन माफिया या अन्य गायब हो चुकी जनसुविधाओं पर सरकार चर्चा करने की बजाय बचना चाहती है। विधानसभा सत्र के पहले दिन भी यही हुआ जब सरकार ने राज्यपाल के पूरे अभिभाषण को पढ़ाने की बजाय सिर्फ 2 पन्ने पढ़कर बाकी अभिभाषण की आखिरी लाइन पढ़ डाली, जिससे विपक्ष बिफर गया। राज्यपाल के अभिभाषण को पढ़ने की बजाय सरकार ने खुद माहौल खराब किया, जिससे साबित होता है कि सरकार की मंशा ही ठीक नहीं है। हर मोर्चे पर फेल व फ्लाॅप हो चुकी सरकार अपनी हर जिम्मेदारी व जवाबदेही से भागती हुई किसी भी बात पर चर्चा नहीं करना चाहती है।

उन्होंने कहा कि विधानसभा सत्र के पहले दिन सरकार के लोगों ने खुद विपक्ष को विरोध करने पर इंस्टीगेट किया। हंगामा भी सरकार की तरफ से ही बरपा जिस पर सरकार ने सत्ता का दुरुपयोग कर विपक्ष के 5 विधायकों को सस्पैंड कर अपनी तानाशाही का परिचय दिया। केंद्र की तर्ज पर अब प्रदेश सरकार भी शांतिपूर्ण किए जाने वाले प्रोटैस्ट को सहन नहीं कर पा रही है और हंगामा करने का बहाना ढूंढती है।

उन्होंने कहा कि आखिर क्या कारण हैं और कौन सी मजबूरियां हैं कि विधानसभा सदन में राज्यपाल का अभिभाषण तक नहीं पढ़ा गया है। क्या सरकार अपनी कमजोरियों को छिपाना व दबाना चाह रही है। उन्होंने कहा कि सरकार सत्ता के धौंस-दबाव में जनता की आवाज उठा रहे विपक्ष को डराने का प्रयास कर रही है लेकिन सरकार यह न भूले कि विपक्ष प्रदेश की जनता की आवाज है और यह आवाज किसी धौंस-दबाव से दबने वाली नहीं है। उन्होंने कहा कि अब प्रदेश की जनता सरकार का सच जान चुकी है क्योंकि जमीनी स्तर पर सरकार कोई काम नहीं कर पा रही है। विकास कार्य पूरी तरह से बंद पड़े हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News