हमीरपुर को कोरोना अटैक ने किया बेचैन, लॉकडाऊन ही एकमात्र हथियार : राजेंद्र राणा

Saturday, Apr 18, 2020 - 05:39 PM (IST)

हमीरपुर (ब्यूरो): राज्य कांग्रेस उपाध्यक्ष एवं विधायक राजेंद्र राणा ने हमीरपुर में कोरोना के 2 मामले सामने आने पर चिंता प्रकट करते हुए कहा है कि इस सूचना ने प्रदेश भर में बेचैनी पैदा कर दी है। उन्होंने कहा कि सबसे बड़ी चिंता की बात यह है कि यह मामला रैंडम सैंपलिंग के माध्यम से सामने आया है जोकि अपनी तरह का प्रदेश भर में पहला मामला है। उन्होंने कहा कि हमीरपुर की चिंता का सबब यह भी है कि रैंडम सैंपलिंग के माध्यम से सामने आए मामले में कितना संक्रमण फैल चुका है इसकी भी कोई जानकारी नहीं है और अब ऐसे में इन मामलों की टै्रवल व कॉन्टैक्ट हिस्ट्री तैयार करना बेहद मुश्किल होगा।

भीडभाड़ वाले क्षेत्रों से सामने आए दोनों मामले

उन्होंने कहा अब तक कोरोना से अछूते हमीरपुर जिला में ये दोनों ही मामले भीडभाड़ वाले क्षेत्रों से सामने आए हैं, जिसमें इन्फैक्टड लोगों को खुद भी इसकी कोई जानकारी नहीं थी।, ऐसे में जाने-अनजाने में इस घातक बीमारी का संक्रमण कहां तक फैला होगा, प्रशासन को भी बता पाना मुश्किल है। उन्होंने कहा कि अब भी सरकार व प्रशासन के पास विकल्प के तौर पर लॉकडाऊन ही एकमात्र हथियार है और जिसका पालन करने के लिए समाज को सिस्टम का साथ देना होगा। 

गैर-जरूरी वजह से घरों से बाहर न निकलें लोग

उन्होंने जिलावासियों से अपील की है कि वे गैर-जरूरी वजह से घरों से बाहर न निकलें क्योंकि हमीरपुर को अगर बचाना है तो लॉकडाऊन के अनुशासन का सबको पालन करना जरूरी है। वहीं उन्होंने प्रशासन से आग्रह किया है कि जल्द से जल्द इन्फैक्टड मरीजों की संपर्क सूची को पूरा करके सैंपलिंग की जाए ताकि हमीरपुर में हुए कोरोना अटैक की मैपिंग हो सके। उन्होंने कहा कि चिंता का सबब यह भी है कि हमीरपुर में कोरोना अटैक के बाद इसका प्रभाव दूर तक जाने का खतरा है क्योंकि हमीरपुर जिला प्रदेश के सैंटर में स्थित है।

Vijay