कोरोना महामारी के बीच लगातार बढ़ रही महंगाई से जनता पर पड़ी दोहरी मार : राजेंद्र राणा

Sunday, Jun 07, 2020 - 07:57 PM (IST)

हमीरपुर (ब्यूरो): कोरोना महामारी से जूझ रही जनता अब मंहगाई की मार से बिलबिलाने लगी है। यह बात राज्य कांग्रेस उपाध्यक्ष एवं विधायक राजेंद्र राणा ने जारी प्रैस बयान में कही है। उन्होंने कहा कि महामारी की त्रासदी से जूझ रही जनता ऐसे समय पर जब किसी राहत की आस कर रही थी तो अब लगातार बढ़ रही मंहगाई की मार से जनता की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। उन्होंने कहा कि जो बात-बात पर मंहगाई के नाम पर सड़कों पर उतर आते थे अब उन्हीं लोगों की जुबान पर मंहगाई को लेकर ताले पड़े हैं।

उन्होंने कहा कि कोरोना काल में जब आम आदमी बेरोजगारी का शिकार होकर आर्थिक संकट से जूझ रहा है तो ऐसे में रसोई गैस, पैट्रोल के दाम सुनियोजित ढंग से लगातार बढ़ाए जा रहे हैं जबकि मिडल क्लास को मिलने वाली सस्ती राशन की सुविधा सरकार ने बंद करने का मसौदा भी तैयार कर लिया है, जिससे कोरोना दौर में जनता पर दोहरी मार पड़ी है और तो और डिपुओं में मिलने वाली गरीबों को सस्ती दालोंं को महंगा करने की योजना बना ली है, जिसने आम आदमी और गरीब आदमी की कमर तोड़ दी है।

उन्होंने कहा कि वीरभद्र सिंह के कांग्रेस कार्यकाल में बजट सहित प्रदेश की जनता को सस्ते राशन की योजना का प्रावधान किया गया था लेकिन वर्तमान सरकार अब मिडिल क्लास की उस सुविधा को भी छीनने पर आमादा है। उन्होंने कहा कि सरकार में बैठे प्रवक्ता इस दौर में भी जनता का दर्द नहीं समझ पा रहे हैं जोकि साबित करता है कि बीजेपी में अच्छे प्रवक्ता हो सकते हैं लेकिन प्रदेश की जनता को इस वक्त प्रवक्ता की नहीं अच्छे शासक व प्रशासक की जरूरत है जोकि विपक्ष की राय को एक विरोधी न लेकर एक सहयोगी की तरह समझे।

उन्होंने कहा कि इस दौर में जनता अगर सरकार से ज्यादा विपक्ष पर भरोसा कर रही है तो यह कसूर सरकार का है न कि विपक्ष का। विपक्ष को अगर जनता से लगातार कुप्रबंधनों, मंहगाई व मुश्किलों को लेकर फीडबैक मिल रही है तो सरकार को भी चाहिए कि विपक्ष की राय व सुझावों को हल्के में न लेकर उन पर अमल करने का प्रयास करे। सरकार को चाहिए कि कोरोना से पीड़ित हुई जनता को राहत देने के लिए कोई ऐसी कारगर योजना बनाए ताकि खराब दौर में सरकारी राहत सीधी हर घर तक पहुंचे।

Vijay