सीएम सुक्खू ने सुजानपुर में की विकास के नए दौर की शुरूआत : राजेंद्र राणा

Tuesday, Mar 07, 2023 - 05:48 PM (IST)

हमीरपुर/सुजानपुर (ब्यूरो): सुजानपुर के विधायक राजेंद्र राणा ने सुजानपुर के राष्ट्र स्तरीय होली महोत्सव में प्रदेश के मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू द्वारा सुजानपुर की जनता को विकास के तोहफे प्रदान करने के लिए उनका आभार व्यक्त किया है। राजेंद्र राणा ने मीडिया कर्मियों से बातचीत में कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री के समक्ष सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र को लेकर जितनी भी मांगें रखी थीं, उन्हें मुख्यमंत्री ने खुले दिल से स्वीकार करके सुजानपुर में विकास के नए दौर की शुरूआत की है। उन्होंने कहा कि 5 वर्ष के भाजपा शासन में सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र को एक तरह से हाशिए पर रखा गया था और यहां विकास को जंग लग गया था लेकिन अब सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र में एक बार फिर से विकास के नए मीलपत्थर साबित होंगे।

सिविल अस्पताल की बैड क्षमता बढ़ाई, टौणीदेवी में खुलेगा कॉलेज
विधायक राजेंद्र राणा ने मुख्यमंत्री द्वारा उनकी मांग पर सुजानपुर के सिविल अस्पताल की बैड क्षमता को 50 से बढ़ाकर 100 तक करने और इसे पूरी तरह अत्याधुनिक उपकरणों से लैस करने के साथ-साथ विशेषज्ञ चिकित्सकों की तैनाती करने, टौणीदेवी में नया डिग्री कॉलेज खोलने, सुजानपुर डिग्री कॉलेज में अगले साल से अर्थशास्त्र और अंग्रेजी में स्नातकोत्तर कक्षाएं शुरू करने की घोषणा के लिए आभार व्यक्त करते हुए कहा कि इससे लोगों की लंबे समय से चली आ रही मांग भी पूरी होगी और यहां के विकास को भी नए पंख लगेंगे।

डिनोटिफाई किए 2 डिवीजन फिर से खोले
राजेंद्र राणा ने कहा कि प्रदेश सरकार ने पूर्व सरकार द्वारा बिना बजट का प्रावधान किए सिर्फ जनता को भ्रमित करने और झूठी वाहीवाही लूटने के लिए प्रदेश भर में खोले गए जिन संस्थानों को डिनोटिफाई किया है, उनमें से सुजानपुर के जल शक्ति डिवीजन और इलैक्ट्रिकल डिवीजन को पर्याप्त बजट के प्रावधान के साथ फिर से खोलने की उनकी मांग को भी मुख्यमंत्री ने स्वीकृति प्रदान की है जिससे इलाके की जनता को दोनों विभागों के डिवीजन की सुविधा का लाभ मिलेगा। 

बस अड्डे के निर्माण के लिए भूमि चिन्हित करने के निर्देश
मुख्यमंत्री द्वारा सुजानपुर में अत्याधुनिक सुविधाओं से सज्जित बस अड्डा बनाए जाने की घोषणा के बाद इस घोषणा को धरातल पर उतारने की कवायद शुरू करते हुए सुजानपुर के विधायक राजेंद्र राणा ने राजस्व विभाग और एचआरटीसी के अधिकारियों को सुजानपुर में कम से कम 3 जगह पर उपयुक्त भूमि तलाशने के निर्देश देते हुए जल्द ही इस बारे अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा है। राजेंद्र राणा ने दोनों विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि ऐसे स्थान पर बस अड्डे के निर्माण के लिए भूमि चिह्नित की जाए, जहां अधिकाधिक लोग बस अड्डे की सुविधा से लाभान्वित हो सकें और आने वाले समय की आवश्यकताओं को भी यह बस अड्डा भलीभांति पूरा कर सके। उन्होंने कहा कि ऐतिहासिक नगरी सुजानपुर के चहुंमुखी विकास में कोई कसर शेष नहीं रखी जाएगी और लंबे समय से यहां बस अड्डे के निर्माण की चली आ रही मांग को अब कांग्रेस सरकार प्राथमिकता के आधार पर पूरा करने जा रही है।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay