सरकार बताए कांग्रेस कार्यकाल में स्वीकृत विकास कार्य क्यों और किस कारण से रुके : राजेंद्र राणा

Wednesday, Feb 10, 2021 - 05:50 PM (IST)

हमीरपुर (ब्यूरो): कांग्रेस कार्यकाल में सुजानपुर में स्वीकृत विकास कार्य क्यों और किस कारण से रुके हैं, सरकार स्पष्ट करे। यह बात कांग्रेस उपाध्यक्ष व सुजानपुर विधायक राजेंद्र राणा ने यहां जारी प्रैस बयान में कही। उन्होंने कहा कि यह मामला उन्होंने प्लानिंग बैठक में शिमला में भी उठाया है। उन्होंने कांग्रेस कार्यकाल में स्वीकृत करीब 3 से 4 वर्षों से रुके हुए विकास कार्यों का हवाला देते हुए कहा कि सुजानपुर के औंसला में 33 केबी सब-स्टेशन करीब 4 साल पहले कांग्रेस कार्यकाल में स्वीकृत हुआ था लेकिन अभी तक क्षेत्र को सुविधा देने वाले इस सब-स्टेशन के नाम पर सरकार एक ईंट तक नहीं लगा पाई है। इसी तरह सुजानपुर के टाऊन हाल का भी काम रुका हुआ है जबकि सिविल अस्पताल सुजानपुर, जिस पर कांगड़ा व मंडी के सीमांत क्षेत्र के मरीजों का भार भी है, वहां अभी तक मेडिकल व पैरा मेडिकल स्टाफ के लिए आवासीय कालोनी का काम भी रुका हुआ है।

उन्होंने कहा कि सुजापनपुर सिविल अस्पताल में तीन जिलों के दबाव को देखते हुए सरकार यहां स्पैशलिस्ट डा‍ॅक्टर तैनात करे। उन्होंने सरकार से पूछा है कि क्या कारण रहे कि चबूतरा प्राइमरी हैल्थ सैंटर के भवन व सुजानपुर में बनने वाले लोक भवन का निर्माण कार्य सरकार ने अभी तक शुरू नहीं किया है। उन्होंने तंज कसते हुए कहा है कि सुजानपुर से लगातार हो रहे विकास कार्यों के भेदभाव पर सरकार को स्पष्ट करना होगा कि क्या सबका विकास और सबका साथ नीति इसी भेदभाव के फार्मूले पर चल रही है। उन्होंने कहा कि सुजानपुर टीहरा को व नर्देश्वर मंदिर के आसपास नए निर्माण कार्यों पर तो रोक लगी है लेकिन इस क्षेत्र में सरकार ने मुरम्मत कार्यों पर रोक लगाकर लोगों को परेशानी में डाला है, जिस कारण से लोगों के घर लगातार मरम्मत के अभाव में खराब होते जा रहे हैं व जर्जर होते भवनों में जान का जोखिम भी बना हुआ है। सरकार तुरंत इस क्षेत्र में जनता को मरम्मत की अनुमति दे।

उन्होंने सरकार से यह भी पूछा है कि सुजानपुर के डिग्री काॅलेज में शर्तें पूरी होने के बावजूद पीजी क्लासिज क्यों शुरू नहीं की जा रही हैं। उन्होंने ने यह भी मांग रखी कि सुजानपुर लोक निर्माण विभाग सब डिवीजन के अंतर्गत 500 किलोमीटर के करीब सड़कें आती हैं लेकिन इन सड़कों के मुरम्मत और रखरखाव के लिए बेहद कम राशि स्वीकृत की है। उन्होंने कहा कि सुजानपुर डिवीजन के लिए सरकार कम से कम सवा करोड़ रुपए और स्वीकृत करे। उन्होंने सुजानपुर से विकास कार्यों में हो रहे भेदभाव को लेकर कहा है कि अंतत: यह भेदभाव बीजेपी सरकार के पतन का कारण बनेगा, यह तय है।

Content Writer

Vijay