BJP पर बरसे राम लाल, बोले-CM के कार्यक्रम में MLA को न बुलाना प्रजातांत्रिक मूल्यों का हनन (Video)

Tuesday, Feb 19, 2019 - 06:21 PM (IST)

बिलासपुर (मुकेश): नयनादेवी क्षेत्र के विधायक एवं पूर्व मंत्री तथा कांग्रेस पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष राम लाल ठाकुर ने आरोप लगाया है कि बिलासपुर जिला में लोक निर्माण विभाग का भाजपाईकरण किया जा चुका है और मुख्यमंत्री के प्रस्तावित नयनादेवी दौरे के जो निमंत्रण पत्र विभाग द्वारा छापे गए हैं, उनमें स्थानीय विधायक का नाम न होकर भाजपा के प्रवक्ता का नाम है जोकि तर्कसंगत नहीं है। उन्होंने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि उन्हें समाचार पत्रों के माध्यम से ज्ञात हुआ है कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर 20 फरवरी को नयनादेवी क्षेत्र के लिए करोड़ों की सौगात देने वाले हैं। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव को निकट देखकर इस तरह की कारगुजारी भाजपा द्वारा की जा रही है।

कांग्रेस सरकार के समय डाली सड़कों का हो रहा उद्घाटन

उन्होंने कहा कि जिन सड़कों का उद्घाटन होना है वह उन्होंने कांग्रेस सरकार के समय डाली हुई हैं जब वह चेयरमैन थे। उन्होंने बताया कि इन सभी सड़कों की वन विभाग से स्वीकृति भी उन्होंने ही करवाई है। उन्होंने कहा कि ब्रह्मपुखर-दयोथ-जामली सड़क पर 14 करोड़ रुपए व्यय होने हैं जो कांग्रेस कार्यकाल में स्वीकृत हो गए थे। उन्होंने बताया कि इस के अलावा जो भी सड़कें मुख्यमंत्री से उद्घाटित करवाई जा रही हैं सब पुरानी हैं और उनके लिए कांग्रेस कार्यकाल में उन्होंने स्वीकृति दिलाई है। उन्होंने हमीरपुर के सांसद से प्रश्न किया कि इन सड़कों के बारे में इतना बता दें कि उन्होंने एक भी पत्र क्या इसके बारे में लिखा है।

केंद्र में सरकार बनते ही बदला राजीव गांधी विद्युतीकरण योजना का नाम

उन्होंने कहा कि जहां तक जुखाला के 33 के.वी.ए. विद्युत सब स्टेशन की बात है तो इसे स्वीकृत करवाने के लिए उन्हें भी 2 साल लगे हैं और यह सिर्फ इसलिए रोक दिया गया था कि केंद्र में सरकार बनते ही राजीव गांधी विद्युतीकरण योजना का नाम बदलकर दीनदयाल उपाध्याय रखा गया। इस कारण इसकी स्वीकृति देरी से हुई। उन्होंने कहा कि बस्सी पंचायत में जो सोलर एनर्जी प्लांट लगा है, उसका उद्घाटन भी मुख्यमंत्री द्वारा किया जा रहा है लेकिन हैरानी की बात यह है कि जिस निजी कंपनी द्वारा यह सोलर प्लांट लगाया जा रहा है उस कंपनी को कहा जा रहा है कि स्थानीय विधायक को न बुलाया जाए। उन्होंने कहा कि यह प्रजातांत्रिक मूल्यों का हनन है जो सहन नहीं होगा।

बिलासपुर के विस्थापितों के लिए सरकार ने क्या किया

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के कार्यक्रम का राजनीतिकरण किया जा रहा है इसलिए वह इस कार्यक्रम का बहिष्कार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कहते हैं कि वह जमीन से जुड़े व्यक्ति हैं तो वह इतना बताएं कि बिलासपुर के विस्थापितों के लिए इस सरकार ने क्या किया। वहीं जहां तक एम्स की बात है तो शिलान्यास प्रधानमंत्री द्वारा किया गया और उसके बाद भूमि पूजन जे.पी. नड्डा और मुख्यमंत्री ने किया लेकिन वास्तव में बिलासपुर के लिए न तो पर्यटन की कोई योजना दी जा रही है और न ही कोई अन्य कार्य बिलासपुर के लिए की जा रहा है जोकि उचित नहीं है। पत्रकार वार्ता में जिला कांग्रेस महासचिव संदीप सांख्यान भी उपस्तिथ रहे।

Vijay