MLA जीतराम कटवाल ने रक्षाबंधन पर दिया विशेष तोहफा, 3 बस रूटों को दिखाई हरी झंडी

Sunday, Aug 26, 2018 - 10:10 PM (IST)

झंडूता/बरठीं: झंडूता विधायक जीतराम कटवाल ने रविवार को चंडीगढ़ के लिए 3 बस रूटों को हरी झंडी दिखाकर उपमंडल झंडूता को रक्षाबंधन के पावन पर्व पर विशेष तोहफा प्रदान किया। बताते चलें कि इस कस्बे के जनप्रतिनिधियों ने पिछले कुछ समय से इस रूट पर बस चलाने की मांग की थी, जिसे क्षेत्र के विधायक ने जल्द ही पूरा कर दिया है। गौरतलब है कि उपमंडल झंडूता के गेहड़वीं कस्बे से काफी लोग नालागढ़, बद्दी तथा परवाणु आदि क्षेत्रों में नौकरी पेशे के चलते प्रतिदिन आते-जाते रहते हैं परंतु इनको आने-जाने में काफी असुविधा का सामना करना पड़ता था, जिसके चलते इस बस सेवा को शुरू किया गया।

रक्षाबंधन एक्सप्रैस रखा बस का नाम
विधायक द्वारा बस को हरी झंडी दिखाने से पूर्व विधिवत इसकी पूजा-अर्चना की गई। इस अवसर पर उपस्थित जनसमूह ने इस बस को थुराहण से चलाने की मांग की, जिसे विधायक ने स्वीकार करते हुए इसे थुराहण से चलाने की घोषणा कर दी। रक्षाबंधन के पर्व पर इस बस के चलने के कारण इसका नाम रक्षाबंधन एक्सप्रैस रखा गया है। हिमाचल पथ परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक पवन कुमार शर्मा ने बताया कि 27 अगस्त से यह बस प्रात: 4.30 बजे थुराहण से चलना शुरू कर देगी तथा वाया गेहड़वीं, समोह, स्वारघाट, नालागढ़ व बद्दी से होकर 10 बजे परवाणु पहुंचेगी।

बरठीं से चंडीगढ़ के लिए भी चली बस
रविवार तड़के 5 बजे बरठीं से वाया घोड़ी धबीरी, बिझड़, मैहरे व ऊना होते हुए चंडीगढ़ जाने वाली बस को भी विधायक ने हरी झंडी देकर रवाना किया। उन्होंने बताया कि प्रदेश में 90 रूट स्वीकृत हुए हैं जिनमें से 30 प्रदेश के बाहर के हैं और 3 रूट झंडूता के लिए उन्होंने स्वीकृत करवाए हैं जिनको चालू भी कर दिया गया। इसके बाद उन्होंने झंडूता से चंडीगढ़ बस रूट को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

Vijay