विधायक जियालाल ने लोकार्पित किया होली तहसील कार्यालय, कांग्रेस पर साधा निशाना

punjabkesari.in Wednesday, Apr 06, 2022 - 11:53 PM (IST)

भरमौर (उत्तम): होली में नए खुले तहसील कार्यालय को लोगों को समर्पित करने के बाद भरमौर के विधायक जिया लाल कपूर ने कहा कि भाजपा सरकार के कार्यकाल के 2 महत्वपूर्ण साल कोरोना में बीत जाने के बावजूद समूचे भरमौर विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्य हुए हैं। इसमें भरमौर काॅलेज भवन का निर्माण विभाग की कार्यक्षमता को दर्शाता है। दोनों ब्लॉकों का कार्य लगभग पूरा हो चुका है। मात्र अंदर से फर्निशिंग का कार्य शेष बचा है। भरमौर डिग्री काॅलेज में छात्रों की अधिक संख्या को देखते हुए एक ब्लॉक को एक महीने के अंदर तैयार करने के निर्देश लोक निर्माण विभाग को दिए गए हैं। 

विधायक ने कहा कि पहले तो मात्र शिलान्यास पट्टिकाएं ही लगती थीं। वर्ष 2010 में जब इसका शिलान्यास हुआ था तब विकास की कौन-सी गति होती थी। जो कार्य मात्र 2 वर्षों में हो सकता था उसे बनाने में कांग्रेस सरकार ने प्रयास तक नहीं किए। अस्पताल भवन नहीं बना सकी। काम करने की इच्छाशक्ति होना बहुत जरूरी होता है। भरमौर में अस्पताल भवन, काॅलेज भवन के अतिरिक्त भरमौर और पांगी में जल शक्ति विभाग के मंडल कार्यालय पहले भी खुल सकते थे। होली में तहसील पहले भी बन सकती थी। साच तथा होली में जल शक्ति विभाग के उपमंडल कार्यालय, भरमौर तथा पांगी में एकलव्य मॉडल रैजिडैंशियल स्कूल, भरमौर में 6 मिनी बसें, पांगी में 4 मिनी बसें, भरमौर से शिमला, चौबिया से पालमपुर बस, जगत, लेच में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र आदि कार्य पहले भी हो सकते थे लेकिन मात्र लोगों को गुमराह किया जाता रहा। वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल किया जाता रहा। अब विकास हो रहा है तो कांग्रेसियों को विकास की यह गति भी कछुआ चाल की लगती है। 

उन्होंने कहा कि चम्बा से बग्गा तक का मार्ग चकाचक हो चुका है। एक वर्ष के अंदर बग्गा से भरमौर तथा खड़ा मुख होली मार्ग भी चकाचक होंगे। उन्होंने कहा कि बहुत जल्दी होली क्षेत्र में आईटीआई भी खोलने के प्रयास किए जाएंगे। इस अवसर पर टीएसी चमन शर्मा, राकेश जरियाल, सत्य प्रशाद, इंदर ठाकुर, मंडल अध्यक्ष रवि जुलकान, चरणजीत ठाकुर, अशोक सांख्यान, एसडीएम मनीष सोनी, अधिशासी अभियंता दिलेर सिंह आदि उपस्थित रहे। 

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News