आजादी के 7 दशक बाद सड़क सुविधा से जुड़ेंगे कई गांव : हीरा लाल

punjabkesari.in Tuesday, Feb 22, 2022 - 06:43 PM (IST)

विधायक ने 13.83 करोड़ की लागत से बनने वाली सड़क का किया भूमि पूजन
करसोग (धर्मवीर गौतम):
करसोग में उपतहसील बगशाड के तहत आजादी के 7 दशक बाद अब कई गांव सड़क सुविधा से जुड़ेंगे। स्थानीय विधायक हीरा लाल ने मंगलवार को 13.83  करोड़ की लागत से बनने वाली बगशाड शाउंगी कुंड बेस्टा सड़क का भूमि पूजन किया। इसके साथ ही अब सड़क का निर्माण कार्य भी शुरू हो गया है। बगशाड से बेस्टा तक नाबार्ड के अंतर्गत बनने वाली इस 16 किलोमीटर सड़क का टैंडर ठेकेदार अजय पठानिया को अवार्ड हुआ है। इस कार्य को 2 साल में पूरा करने का लक्ष्य तय किया गया है।

उपतहसील बगशाड के अंतर्गत गडारी कुंड और बेस्टा अति दुर्गम क्षेत्र हैं। अभी तक इन क्षेत्रों में सड़क सुविधा न होने के कारण लोगों को कई किलोमीटर का पैदल सफर तय कर मुख्यमार्ग तक पहुंचना पड़ता है। खासकर बीमारी की हालत में मरीजों को कुर्सी पर बिठाकर मुख्यमार्ग तक लाना पड़ता है। इसी तरह से किसानों और बागवानों को भी अपने उत्पाद मंडियों तक पहुंचाने में बड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। लोग लंबे समय से सड़क निर्माण के लिए संघर्ष कर रहे थे, ऐसे में स्थानीय जनता की मेहनत अब रंग लाई है।

शलाग पंचायत के तहत आने वाले कई गांवों के लोग भूमि पूजन के वक्त उपस्थित रहे। बगशाड शाउंगी कुंड बेस्टा सड़क का कार्य अवार्ड होने पर स्थानीय जनता ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर सहित स्थानीय विधायक हीरालाल का आभार प्रकट किया है। इस अवसर पर शलाग पंचायत की प्रधान सुनीता, उप प्रधान खेमा सिंह लोक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता आरएल ठाकुर भी उपस्थित रहे।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News