भाजपा ने बल्क ड्रग पार्क के वायदे को जमीन पर उतारा : बिक्रम ठाकुर

Sunday, Feb 26, 2023 - 09:45 PM (IST)

ऊना (सुरेन्द्र): पूर्व उद्योग मंत्री एवं विधायक बिक्रम ठाकुर ने कहा कि हरोली में बल्क ड्रग पार्क के लिए केंद्र सरकार ने पहली किस्त 225 करोड़ रुपए की भेज दी है। जब मोदी ने इस बल्क ड्रग पार्क का शिलान्यास किया था तो उस समय कहा गया था कि यह केवल चुनावी स्टंंट है। तब कांग्रेस नेताओं के कई नुमाइंदों ने कहा था कि यहां बल्क ड्रग पार्क नाम की कोई चीज आने वाली नहीं है। यहां जंगल हैं और यहां भालू रहते हैं। इस बल्क ड्रग पार्क को रोकने की कोशिश भी हुई। स्थानीय विश्रामगृह में ऊना के विधायक सतपाल सिंह सत्ती, भाजपा नेता राम कुमार, जिला भाजपा अध्यक्ष मनोहर लाल व ऊना मंडल अध्यक्ष हरपाल सिंह गिल के साथ पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए बिक्रम ठाकुर ने कहा कि भाजपा ने चुनाव से पहले बल्क ड्रग पार्क के बारे में जो वायदा किया था उसे जमीन पर उतारा है। 

बिक्रम सिंह ठाकुर ने कहा कि बल्क ड्रग पार्क के लिए पहली किस्त आ गई है। भाजपा नेताओं की सोच है कि प्रदेश को आगे बढ़ाने के लिए सरकारें नहीं देखी जाती। उस समय यह नहीं देखा जाता कि प्रदेश में कोई प्रोजैक्ट दिया गया है और प्रदेश में दूसरी सरकार है तो प्रोजैक्ट रोक दिया जाए। उसका जीता जागता उदाहरण बल्क ड्रग पार्क की पहली इंस्टालमैंट केंद्र द्वारा दी गई है। उन्होंने इस बल्क ड्रग पार्क के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद करते हुए सुखविंदर सिंह सुक्खू सरकार से आग्रह किया कि अब सब कुछ जमीन पर नजर आना चाहिए। बल्क ड्रग पार्क का पूरा इन्फ्रास्ट्रक्चर हरोली में तैयार होना चाहिए। 

बिक्रम सिंह ने कहा कि बल्क ड्रग पार्क के लिए 10 हजार करोड़ रुपए की इन्वैस्टमैंट जिला ऊना के हरोली में होगी, वहीं 50 हजार के करीब लोगों को नौकरियां मिलेंगी। उन्होंने कहा कि केंद्र द्वारा हरसंभव सहायता दी जा रही है। पूरे देश में कुल 3 बल्क ड्रग पार्क मिले हैं जिनमें से एक हिमाचल के हरोली को मिला है। हरोली में बल्क ड्रग पार्क के लिए 1405 एकड़ जमीन रखी गई है। इस प्रोजैक्ट की कुल कोस्ट 1923 करोड़ रुपए है। इसमें से 1000 करोड़ रुपए केंद्र सरकार ने और 923 करोड़ रुपए हिमाचल सरकार देगी। जिस समय भाजपा सरकार थी तब भारत सरकार ने 36 करोड़ रुपए जमा करवाने के लिए कहा था। उस समय की पूर्व भाजपा सरकार ने 36 करोड़ रुपए जमा करवा दिए थे।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay