उद्घाटन से पहले पुल पर विधायक व ग्रमाीणों ने दिया धरना, CM जयराम से की ये मांग

Sunday, Nov 04, 2018 - 07:51 PM (IST)

ऊना (विशाल): रायपुर सहोड़ां के सुमित की मौत मामले को लेकर परिवार के सदस्यों व ग्रामीणों ने सदर विधायक सतपाल रायजादा की अगुवाई में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से मुलाकात करते हुए सी.बी.आई. जांच की मांग रखी। इससे पहले ग्रामीणों ने लगभग 3 घंटे तक नवनिर्मित रामपुर-हरोली पुल पर शांतिपूर्ण तरीके से धरना दिया। मुख्यमंत्री ने प्रतिनिधिमंडल की बात धैर्यपूर्वक सुनते हुए इस मामले में निष्पक्ष जांच का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि इस मामले में तथ्यों को जानने के बाद आगामी कार्रवाई की जाएगी। ग्रामीणों के यहां मौजूद होने के चलते भारी संख्या में पुलिस बल भी मौके पर सुरक्षा व्यवस्था के लिए जुटा रहा। मुख्यमंत्री से प्रतिनिधिमंडल ने पुलिस अधिकारियों के तबादले की भी मांग उठाई। पुल के उद्घाटन के लिए पहुंचे मुख्यमंत्री ने रिबन काटने के तुरंत बाद आगे बढ़ते हुए प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की।

ऊना-संतोषगढ़ रोड पर पुलिस ने रोकीं ग्रामीणों की गाड़ियां
इससे पहले रायपुर सहोड़ा के ग्रामीण पहले एम.सी. पार्क में जुटे जहां सदर विधायक सहित अन्य वक्ताओं ने ग्रामीणों को संबोधित किया और सुमित के लिए इंसाफ मांगा। इसके बाद सभी ग्रामीण रामपुर-हरोली पुल पर पहुंचे जहां ऊना-संतोषगढ़ रोड पर उनकी गाड़ियां पुलिस ने रोक दीं और ग्रामीण पैदल ही शांतिपूर्ण रैली निकालते हुए नवनिर्मित पुल पर उद्घाटन स्थल से कुछ दूरी पर धरने पर बैठ गए। इस दौरान भारी पुलिस बल ने धरने पर बैठे ग्रामीणों और उद्घाटन स्थल के बीच सुरक्षा कतार लगा दी और उद्घाटन स्थल की ओर जाने पर रोक लगा दी। यहां सभी लगभग 3 घंटे तक बैठकर सी.एम. के आने का इंतजार करते रहे।

सी.एम. ने दिया जांच की मांग पर करने का आश्वासन
मुख्यमंत्री के उद्घाटन स्थल पर पहुंचते ही डी.एस.पी. हरोली कुलविंद्र सिंह ने विधायक रायजादा से कुछ चुनिंदा लोगों के प्रतिनिधिमंडल को आगे आकर मुख्यमंत्री से मुलाकात करने का आग्रह किया, जिस पर पारिवारिक लोगों के साथ विधायक आगे बढ़े तो मुख्यमंत्री भी प्रशासनिक दल और भाजपा आलानेताओं के साथ उद्घाटन के बाद आगे बढ़े और दोनों में काफी देर तक इस मामले को लेकर वार्ता हुई। मुख्यमंत्री ने निष्पक्ष जांच का आश्वासन दिया और सी.बी.आई. जांच की मांग पर विचार करने का आश्वासन दिया।वहीं ग्रामीणों ने कहा कि सुमित मौत मामले में पुलिस की जांच पर उन्हें कोई विश्वास नहीं है और सी.बी.आई. जांच स्वीकार होने तक आंदोलन जारी रहेगा।

Vijay