जानलेवा ट्रैकिंग : हामटा की पहाड़ियों में इस हालत में मिला लापता ट्रैकर

Tuesday, Apr 17, 2018 - 05:51 PM (IST)

मनाली: कुछ दिनों पहले हामटा की पहाड़ियों में गुम हुए दिल्ली के युवा ट्रैकर अखिल चड्ढा का शव आज खोजी दल ने हामटा के छलेत नामक स्थान में बरामद किया। बता दें कि अखिल चड्ढा अपने दोस्तों के साथ पिछले मंगलवार को हामटा जोत पर ट्रैकिंग के लिए निकला था लेकिन अचानक वह इन पहाड़ियों में लापता हो गया था। युवा ट्रैकर के गुम होने की जानकारी मिलते ही 12 अप्रैल को मनाली थाने में गुमशुदगी का मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी गई थी। प्रशासन ने रैस्क्यू दल गठित कर ट्रैकर को तलाशने की कोशिश की। यहां तक कि वायु सेना के 2 चोपर की भी मदद ली लेकिन कुछ हासिल नहीं हो पाया। इस बीच जगतसुख और भनारा के 40 युवाओं का एक खोजी दल भी हामटा गया था। इस खोजी दल ने सोमवार को एक बैग व ट्रैकिंग स्टीक बरामद कर ली थी। मौसम खराब होता देख रैस्क्यू दल को अभियान रोकना पड़ा। 


परिजनों की देखरेख में मनाली लाया जा रहा शव
सोमवार को मौसम खुलते ही एक बार फिर से रैस्क्यू दल ने सर्च अभियान शुरू किया। जहां बैग और स्टीक मिले थे उसी के आसपास खोजी दल ने सर्च अभियान चलाया और कुछ ही दूरी पर युवा ट्रैकर के शव को तलाश लिया। एस.डी.एम. मनाली रमन घरसंगी ने युवा ट्रैकर कर शव मिलने की पुष्टि करते हुए बताया कि मौके पर पुलिस के अधिकारी भी मौजूद हैं। उन्होंने कहा कि परिजनों की देखरेख में शव को मनाली लाया जा रहा है। 


पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद होगा मौत के कारणों का खुलासा
डी.एस.पी. मनाली शेर सिंह ने बताया कि सभी के सहयोग से पुलिस शव को तलाशने में सफल रही है। उन्होंने सर्च अभियान को सफल बनाने में सहयोग करने वाले सभी ट्रैकरों का अभार जताया। डी.एस.पी. ने बताया कि शव का पोस्टमार्टम कर शव परिजनों के सौंप दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि फिलहाल मौत के कारणों का पता नहीं चल पाया है। पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का पता चलेगा।

Vijay