चूड़धार यात्रा के दौरान लापता हुए 5 श्रद्धालु, जंगल से किया Rescue

Saturday, Aug 10, 2019 - 10:47 PM (IST)

नाहन: हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिला में चूड़धार यात्रा के दौरान लापता हुए 5 श्रद्धालुओं को रैस्क्यू कर लिया गया है। बता दें कि बीते दिन यहां हरियाणा व हिमाचल के अलग-अलग दलों के 5 श्रद्धालु रास्ता भटकने के बाद लापता हो गए थे। लाख कोशिशों के बाद भी वे नहीं मिले थे लेकिन पुलिस व राजस्व विभाग की टीमों ने दोनों ही दलों से लापता हुए पांचों श्रद्धालुओं को सकुशल रैस्क्यू कर लिया है।

हरियाणा के 2 तो हिमाचल के 3 श्रद्धालु हुए थे लापता

जानकारी के अनुसार चूड़धार मंदिर में दर्शन के बाद उक्त श्रद्धालु वापस घर की तरफ लौट रहे थे कि नौहराधार के आसपास घने जंगलों में हरियाणा के अंबाला कैंट की टोली से 2 श्रद्धालु दीपक व विशाल और हिमाचल की टोली से 3 श्रद्धालु कर्मवीर निवासी कोटगढ़, रजनी कुमार निवासी कांगड़ा व ओम प्रकाश निवासी नैना टिक्कर अचानक रास्ता भटक गए। उनके साथ गए अन्य सदस्य जब नौहराधार पहुंचे तो उन्होंने उन्हें तलाशने की कोशिश की लेकिन उनका कहीं पता नहीं चला। उसके बाद उन्होंने पुलिस से मदद की गुहार लगाई। पुलिस व राजस्व विभाग की टीमों ने घने जंगलों से उक्त पांचों श्रद्धालुओं को सकुशल रैस्क्यू कर लिया।

कुछ माह पहले भी लापता हुए थे श्रद्धालु

बता दें कि कुछ माह पहले भी श्रद्धालु यहां लापता हो गए थे। इसके अलावा एक नन्ही बच्ची यहां लापता हुई थी, जिसका कई माह तक तलाशने के बाद शव मिला था। लोगों का कहना है कि यहां बारिश के बाद मौसम सुहावना हो जाता है और धुंध अधिक बढ़ जाती है। धुंध में आगे नजर न आने के कारण समस्या होती है और अक्सर राहगीर भटक जाते हैं।

 

 

Vijay