तालाब ने उगला लापता वन कर्मी का शव, फोरैंसिक टीम ने शुरू की जांच (Video)

Thursday, Jan 03, 2019 - 07:07 PM (IST)

देहरा (गुलशन): हिमाचल सरकार ने वन माफिया से निपटने के लिए होशियार हैल्पलाइन भी शुरू की है। बावजूद इसके प्रदेश में वन कर्मियों के साथ दुर्घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। ताजा मामला जिला कांगड़ा के हरिपुर थाना क्षेत्र का है। जहां नए साल का जश्न मनाने के बाद लापता हुए वन कर्मी रणजीत निवासी सकरी का शव तालाब में मिला है। बुधवार को वन कर्मी के लापता होने की सूचना के बाद पुलिस रणजीत की तलाश कर रही थी। इसके बाद पुलिस की टीम को गार्ड खाने के पास जंगल में तालाब से शव बरामद हुआ। पुलिस ने मौके पर फोरैंसिक टीम को बुलाया, जिसने साक्ष्यों को साथ लेकर जांच शुरू कर दी है।

घर की विपरीत दिशा में है तालाब

जिस जगह पर शव मिला है, वह जगह वन कर्मी के घर की विपरीत दिशा में है, ऐसे में वन कर्मी की मौत को लेकर कुछ सवाल खड़े हो गए हैं। मृतक के भाई ने मृतक के साथियों पर शक जताया है। मृतक के भाई ने बताया कि उनका शक मृतक के साथियों पर है लेकिन किसी निर्दोष को परेशानी नहीं होनी चाहिए और दोषियों पर कड़ी कार्रवाई हो। वहीं प्रधान ग्राम पंचायत सकरी ने भी पुलिस दोषियों को पकड़ने की गुहार लगाई है।

गार्ड खाने के पास दोस्तों के साथ की थी पार्टी

बताया जा रहा है कि वन विभाग में कार्यरत रणजीत ने सकरी गार्ड खाने के पास दोस्तों के साथ नए साल की पार्टी की थी। इसके बाद वह घर के लिए निकला था लेकिन रास्ते से गायब हो गया। जह वह घर नहीं पहुंचा तो परिजनों ने अपने स्तर पर तलाश करने बाद हरिपुर थाना में उसकी गुमशुदगी की शिकायत दी। बुधवार को वन कर्मी की तलाश के लिए पुलिस ने अभियान चलाया और इसी दौरान उसका शव तालाब से बरामद हुआ। डी.एस.पी. देहरा लालमन शर्मा ने बताया कि गार्ड खाने से कुछ दूरी पर जंगल में तालाब से वन कर्मी का शव मिला है। फोरैंसिक टीम जांच के बाद रिपोर्ट देगी।

Vijay