मिसेज इंडिया बनकर कैंसर पीड़ितों की सहायता करना चाहती है पूजा, इस कारण हमेशा रहती है सुर्खियों में

Saturday, Apr 14, 2018 - 01:30 PM (IST)

सोलन(चिन्मय): हिमाचल प्रदेश के पहले पुलिस एडवाइजर और डीजीपी स्वर्गीय ओपी राठौर को अपना आइडल मानने वाली पूजा ठाकुर मिसेज इंडिया बनकर उन्हीं की तरह प्रदेश का नाम रोशन करना चाहती है। फिलहाल आज वह वन वृत्त कार्यालय में अपनी सेवाएं प्रदान कर रही हैं, लेकिन अपनी जॉब के साथ-साथ वह निस्वार्थ भाव से ग्रामीण महिलाओं को उनके अधिकारों के प्रति जागरूक करने की मुहिम भी चला रही हैं। पूजा की दो बेटियां अपनी मां को अपना आइडल मानती और वह भी अपनी मां की तरह प्रदेश और देश का नाम रोशन करना चाहते हैं। पूजा की बड़ी बेटी एक एथलीट है और वह कई दौड़ोंं में अपनी प्रतिभा का लोहा भी मनवा चुकी हैं जिसकी वजह से वह हमेशा सुर्खियों में भी रहती हैं। 

पति के सहयोग से मिसेज इंडिया प्रतियोगिता में भाग ले रही
मीडिया से बात करते हुए पूजा ने बताया कि वह मॉडलिंग के क्षेत्र में अपने प्रदेश और देश का नाम रोशन करना चाहती थी. उन्हें कभी सही मौका नहीं मिला जिसकी वजह से उनकी यह हसरत मन में दबी रह गई थी। शादी के बाद उनके पति ने उनके इस सपने को पूरा करने में सहयोग का वादा किया. यही वजह है कि आज वह है पति के सहयोग की वजह से मिसेज इंडिया प्रतियोगिता में भाग ले रही हैं। प्रतियोगिता में वह कई पड़ाव  पारकर  फाइनल में जगह बना चुकी है और मिसेज इंडिया का फाइनल 16 से 17 अप्रैल को कसौली में होने जा रहा है जिसमें वह जीत हासिल कर कैंसर पीड़ितों की सहायता करना चाहती हैं।

जीत हासिल करने के लिए वह जी तोड़ मेहनत कर रही हैं और हिमाचली कला और संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए वह हमेशा प्रयासरत रहती हैं यही कारण है की मिसेज इंडिया प्रतियोगिता में भी वह हिमाचली पहनावे को हमेशा अहमियत देती हैं जो उन्हें  अन्य प्रतियोगी की महिलाओं मैं उन्हें अलग पहचान देती हैl
 

kirti