जुखाला अस्पताल में महिला चिकित्सक से बदसलूकी, पुलिस में मामला दर्ज

Tuesday, Sep 03, 2019 - 10:45 PM (IST)

बिलासपुर: बिलासपुर जिला के जुखाला अस्पताल में महिला चिकित्सक के साथ बदसलूकी व तोडफ़ोड़ की घटना सामने आई है। मामला सोमवार सुबह का है जब अस्पताल में महिला चिकित्सक डॉ. अनुपम ठाकुर ड्यूटी पर तैनात थीं। हर रोज की तरह डॉ. अनुपम ने वार्ड में भर्ती मरीजों का चैकअप किया और वार्ड से आकर अपनी ओपीडी में बैठ गईं तथा वहां पर मरीजों का चैकअप करने में जुट गईं। इतने में एक तीमारदार अपने मरीज को व्हीलचेयर में लेकर आया और उनसे बोला कि उसके मरीज को पहले चैक करो, इसकी हालत गंभीर है। महिला चिकित्सक ने मरीज को प्राथमिकता देते हुए उसका चैकअप करने के लिए साथ आए तीमारदार को महिला मरीज को व्हीलचेयर से ऑब्जर्वेशन टेबल पर शिफ्ट करने को कहा, जिसके बाद महिला चिकित्सक ने उसका चैकअप किया और कहा कि यह ठीक है।

तीमारदार ने फाड़े पर्दे, महिला चिकित्सक पर फैंका सामान

महिला चिकित्सक ने उसकी पर्ची पर दवाई लिखकर बाकी मरीजों को चैक करना शुरू कर दिया। इस पर तीमारदार भड़क गया और बोला इसे ढंग से चैक करो तथा गुस्से में महिला चिकित्सक को भला-बुरा बोलना शुरू कर दिया, जिसके बाद उक्त व्यक्ति ने ओपीडी में लगे पर्दों को फाड़ दिया और वहां से सामान उठाकर महिला चिकित्सक पर फैंक दिया। इस दौरान महिला चिकित्सक अपनी जान बचाकर सीधा बीएमओ कार्यालय पहुंचीं। महिला चिकित्सक इस घटना से इतनी डर गईं कि वह वापस अपनी ओपीडी नहीं जा सकीं और वहां पर आए सभी मरीजों को जिला अस्पताल जाकर चैकअप करवाना पड़ा।

घटना से सहमी डॉक्टर ने ली छुट्टी

महिला चिकित्सक इस घटना से इतनी सहम गई कि उसने 3 दिन की छुट्टी ले ली है और अब वह अपनी ड्यूटी करने के लिए अस्पताल जाने से भी डर रही है। महिला चिकित्सक ने इसकी शिकायत पुलिस चौकी नम्होल में दर्ज करवा दी है। पुलिस ने इस संदर्भ में आईपीसी की धारा 186 व 506 के तहत मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

Vijay