जाली आर.डी. व एफ.डी. करने पर लघु बचत एजैंट गिरफ्तार

Tuesday, Jul 09, 2019 - 11:21 PM (IST)

भोरंज: उपमंडल भोरंज के उपडाकघर भरेड़ी के अधीन आने वाले एक आर.डी. व एफ.डी. के लघु बचत एजैंट के खिलाफ  जाली आर.डी. व एफ.डी. करने का धोखाधड़ी का मामला भोरंज थाना में दर्ज हुआ है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार भुक्कड़ पंचायत के बैरी ब्राह्मणा गांव के विशाल पुत्र हेमराज ने लघु बचत एजैंट पवन कुमार पुत्र प्रेम चंद निवासी भुक्कड़ जोकि आर.डी. व एफ.डी. का एजैंट है, उसने उन्हें झांसे में लेकर जाली आर.डी. के खाते बनाकर उन्हें धोखा देकर उनके पैसों का गबन किया है, इसकी शिकायत थाना में दर्ज करवाई है। उक्त व्यक्ति की शिकायत पर पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर अगली कार्रवाई शुरू कर दी है।

3 माह पहले भी दर्ज करवाई थी धोखाधड़ी की शिकायत

बताते चलें कि करीब 3 माह पूर्व उपडाकघर भरेड़ी में उक्त एजैंट के अधीन शीतला देवी पत्नी जगदीश कुमार निवासी ड्युंगली चंदरूही, विनोद कुमार पुत्र जगत राम निवासी भुक्कड़, सावित्री देवी पत्नी दीनानाथ ने भी लाखों रुपए की आर.डी. व एफ.डी. की जाली पासबुकें जारी कर धोखाधड़ी किए जाने की शिकायत पुलिस थाना भोरंज में करवाई थी, जिसमें उन्होंने उपडाकघर भरेड़ी के कर्मचारियों की कार्यप्रणाली पर भी सवालिया निशान उठाया था और थाना भोरंज में उनके लाखों रुपए जोकि उनके खून-पसीने की कमाई को जमा करवाया था, उसको वापस दिलाने की मांग की थी, साथ ही उन्होंने वकील के माध्यम से संबंधित पोस्टमास्टर से भी जवाब मांगा था और अब भोरंज पुलिस ने विशाल की शिकायत, जिसमें 60 हजार व 75 हजार की जाली आर.डी. व एफ.डी. की पासबुकें जारी करने का आरोप है, पर भा.दं.सं. की धारा 420, 464, 465 एवं 470ए के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

कोर्ट में पेश किया जाएगा एजैंट

थाना प्रभारी भोरंज कुलवंत सिंह ने बताया कि विशाल की शिकायत पर उक्त एजैंट पवन कुमार के खिलाफ  विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर एजैंट पवन कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया है, जिसे न्यायालय में पेश किया जाएगा और पुलिस गहनता से छानबीन कर रही है।

Vijay