बैट से पीट-पीटकर नाबालिग की हत्या

Friday, Apr 02, 2021 - 12:22 PM (IST)

धर्मशाला : हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले में खेल के दौरान हुए झगड़े के बाद क्रिकेट बैट से पीट-पीट कर नाबालिग की हत्या करने का एक मामला सामने आया है। इसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस चैकी नगरोटा सूरियां के तहत पंचायत वनतुंगली में मोहित (15) को बल्ले से पीटा गया। ई-मेल के जरिए वनतुंगली निवासी बलवीर सिंह ने मामला दर्ज करवाया है। बलवीर सिंह ने शिकायत में कहा है कि 30 मार्च को उनका बेटा मोहित और गांव का तनुज क्रिकेट खेल कर वापस आ रहे थे। इस दौरान किसी बात को लेकर आपस में उलझ पड़े। तनुज ने बैट से मोहित के सिर पर वार कर दिया, जिससे वह बेहोश हो गया। युवक मोहित को पीटता रहा और फिर वहां से फरार हो गया। मोहित को घायलावस्था में नगरोटा सूरियां सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया, जहां से उसे डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज टांडा रेफर कर दिया गया। 

बच्चे की गंभीर हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने उसे पीजीआई रेफर कर दिया। बुधवार को पीजीआई में कुछ घंटे बिताने के बाद उसकी मौत हो गई। गुरुवार को पोस्टमार्टम के उपरांत उसका शव घर लाया गया। मोहित की बुआ ने पुलिस और टांडा अस्पताल प्रशासन पर भी गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने बताया कि जब उनके चाचा एफआईआर की कॉपी लेने पुलिस चैकी नगरोटा सूरियां गए तो वहां तैनात पुलिसकर्मी ने बदसलूकी की। साथ ही टांडा अस्पताल में समय पर एम्बुलेंस नहीं मिल पाई। 

मोहित की बुआ ने बताया कि जब तक आरोपी पुलिसकर्मी को निलंबित नहीं किया जाता है, तब तक अंतिम संस्कार नहीं किया जाएगा। डीएसपी सिद्धार्थ शर्मा ने बताया कि आरोपों की जांच की जा रही है और जो भी सच्चाई सामने आएगी, उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि आईपीसी की धारा 304 के तहत मुकदमा दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।
 

Content Writer

prashant sharma