नाबालिग लड़की ने काऊंसलिंग टीम को सुनाई आपबीती, मकान मालिक गिरफ्तार

Wednesday, Jun 06, 2018 - 08:59 PM (IST)

नूरपुर: नूरपुर क्षेत्र में एक 13 वर्षीय नाबालिग लड़की के साथ उसके मकान मालिक द्वारा दुष्कर्म करने का मामला नूरपुर थाने में दर्ज हुआ है। लड़की की शिकायत पर पुलिस ने मकान मालिक को गिरफ्तार कर धारा 376 तथा पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार 13 वर्षीय लड़की क्षेत्र के एक सरकारी स्कूल में 8वीं कक्षा की छात्रा है। मंगलवार को स्कूल में गल्र्ज/वूमैन ह्रासमैंट कमेटी की बैठक थी, जिसमें स्कूल की छात्राओं के साथ कमेटी की काऊंसलिंग चल रही थी।


लड़की ने सुनाई आपबीती
कमेटी की अध्यक्ष (अध्यापिका) की काऊंसलिंग के दौरान जब पीड़ित लड़की पर नजर पड़ी तो उक्त लड़की कुछ तनाव में दिखी। काऊंसलिंग टीम ने जब लड़की को अकेले में तनावग्रस्त होने का कारण पूछा तो वह खुलकर बात न कर सकी। उसने यही बताया कि उसकी मां नहीं है। अगले दिन पीड़ित लड़की फिर तनाव में दिखी तो प्रधानाचार्य ने काऊंसलिंग टीम से लड़की से दोबारा पूछताछ करने को कहा। पूछताछ के दौरान लड़की ने आपबीती सुनाते हुए कहा कि उसके मकान मालिक ने उसके साथ गलत काम (दुष्कर्म) किया।


नूरपुर के चौगान से गिरफ्तार किया आरोपी
लड़की की बात सुनकर काऊंसलिंग टीम ने उक्त बात प्रधानाचार्य के समक्ष रखी तथा प्रधानाचार्य ने बिना कोई देरी किए इसकी सूचना डी.एस.पी. नवदीप सिंह को दी। पुलिस ने नाबालिग लड़की के बयान कलमबद्ध कर लड़की को मैडीकल के लिए भेजा तथा आरोपी को नूरपुर के चौगान से गिरफ्तार कर लिया। डी.एस.पी. ने बताया कि पुलिस ने लड़की की शिकायत पर आरोपी को गिरफ्तार कर धारा 376 तथा पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

Vijay