बदनामी के डर से फंदे पर झूली नाबालिग लड़की, सुसाइड नोट बरामद

Sunday, Feb 11, 2018 - 07:23 PM (IST)

शिमला: राजधानी में 13 वर्षीय नाबालिग लड़की ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना शनिवार देर शाम की है व मृतका 8वीं कक्षा में पढ़ती थी। बालूगंज थाना क्षेत्र के तहत यह मामला सामने आया है। उधर, बालूगंज थाना में पुलिस ने आई.पी.सी. की धारा 306 (आत्महत्या के लिए उकसाने) के तहत मामला दर्ज कर आगे की जांच शुरू कर दी है, साथ ही मौका-ए-वारदात से सुसाइड नोट भी बरामद किया है। उक्त नेपाली मूल की लड़की घोड़ाचौकी क्षेत्र में राम चंद्रा भवन में किराए के मकान में परिवार संग रहती थी। मृतका के परिजनों ने पड़ोस में रहने वाली एक महिला पर उनकी बेटी को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया है। उक्त महिला 3 बच्चों की मां है और उसका छोटा बच्चा 1 साल का है।

कमरे में फंदे पर लटकी मिली बेटी
जानकारी के अनुसार मृतका के पिता दीपक का पूरा परिवार घोड़ाचौकी के राम चंद्रा भवन में किराए के मकान में रहता है। दीपक के अनुसार जब कल देर शाम वह अपने घर आया तो उसकी 13 वर्षीय बेटी अपने कमरे में फंदे पर लटकी मिली, जिसके बाद परिजनों ने पुलिस को सूचित किया। बालूगंज थाना पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शव को फंदे से उतारने के बाद पोस्टमार्टम के लिए आई.जी.एम.सी. अस्पताल भेजा। इस बीच ही पुलिस को मौके पर से सुसाइड नोट भी मिला। 

फोरैंसिक जांच के लिए भेजा जाएगा सुसाइड नोट 
पुलिस अधीक्षक शिमला ओमापति जम्वाल ने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट की प्रतीक्षा की जा रही है, साथ ही घटनास्थल से सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है, जिसे फोरैंसिक जांच के लिए भेजा जाएगा। उन्होंने बताया कि इस मामले में बालूगंज थाने में आई.पी.सी. की धारा 306 के तहत मामला दर्ज किया गया है और आगे की कार्रवाई जारी है। 

आरोपों के बाद तनाव में आ गई थी नाबालिग लड़की
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जिस महिला पर आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगा है उसके लगभग 1 हजार रुपए गायब हो गए थे। इस बीच महिला ने उक्त नाबालिग लड़की पर पैसे चुराने का शक जताया और उससे गायब हुए पैसे देने को कहा। बताया जा रहा है कि नाबालिगा ने पूरी रकम उस महिला को लौटा दी थी लेकिन चोरी के आरोप लगने से वह तनाव में आ गई और बदनामी के डर से उसने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली।