नाबालिग लड़की ने दिया मृत बच्चे को जन्म, सच्चाई जान उड़े परिवार के होश

Friday, Oct 20, 2017 - 07:57 PM (IST)

कुल्लू: महिला पुलिस थाना कुल्लू के अंतर्गत एक नाबालिग लड़की से रेप करने का मामला सामने आया है। इस बात का खुलासा तब हुआ जब उक्त नाबालिग लड़की की तबीयत बिगड़ी और परिजन उसे क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू लेकर आए। अस्पताल में चिकित्सक द्वारा की गई जांच के दौरान पता चला कि नाबालिग लड़की गर्भवती है और उसके बाद उसने एक मृत बच्चे को जन्म दिया। इस दौरान चिकित्सक ने इस संदर्भ में तुरंत पुलिस को इस घटना की सूचना दी और सूचना मिलते ही महिला पुलिस थाना की प्रभारी ओमा ठाकुर पुलिस टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंचीं और उक्त नाबालिग लड़की का बयान दर्ज किया। वहीं इस घटना से उक्त लड़की के परिजनों के होश उड़े हुए हैं।

यह है मामला
सचानी के एक युवक के साथ बिजली महादेव के समीपवर्ती गांव की उक्त लड़की की दोस्ती हुई। इसके बाद युवक शादी का झांसा देकर उसे अपने साथ मणिकर्ण घाटी के छरोडऩाला की तरफ  ले गया, जहां पर उसने बहला-फुसला कर उसके साथ रेप की वारदात को अंजाम दिया। इसके बाद उक्त युवक ने कई बार उसे अपनी हवस का शिकार बनाया। इस दौरान उक्त नाबालिग लड़की गर्भवती हो गई। लड़की ने जब अपने गर्भवती होने की बातं युवक को बताई तो उसने उसे गर्भपात की दवाई दी लेकिन उस दवाई का कोई असर नहीं हुआ। इसके बाद जब परिजन उसे अस्पताल लेकर आए तो इसी दौरान उसने एक मृत बच्चे को जन्म दिया। हालांकि अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि नाबालिगा कितने माह के गर्भ से थी। 

3 दिन के रिमांड पर भेजा आरोपी
ए.एस.पी. कुल्लू निश्चिंत सिंह नेगी ने बताया कि पुलिस ने लड़की के बयान के आधार पर आरोपी युवक रफीक (21) पुत्र मुहम्मद निवासी राहतर नगवाईं, सचानी के विरुद्ध भारतीय दंड संहिता की धारा 376, 315, 506 तथा पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया। आरोपी को न्यायालय में पेश कर 3 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया।