मां-बाप ने मोबाइल चलाने से रोका तो 13 साल की बच्ची ने उठा लिया ये खौफनाक कदम

Wednesday, Jun 09, 2021 - 04:22 PM (IST)

बिलासपुर (मुकेश): आज के इस दौर में जहां मोबाइल फोन हर इंसान की जिंदगी का एक अहम हिस्सा बनता जा रहा है तो वहीं बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक हर उम्र के लोगों के बीच संपर्क साधने व सोशल साइट्स पर मनोरंजन का केंद्र भी यह बन गया है। मगर कभी-कभी इसकी आदत किसी की जान ले ले ऐसा अमूमन देखने को मिल रहा है। जी हां ऐसा ही एक दर्दनाक हादसा बिलासपुर जिले से सामने आया है, जिसमें भराड़ी थाने के अंतर्गत हटवाड़ के समीप एक गांव की 13 साल की बच्ची ने सिर्फ इसलिए जहरीला पदार्थ खाकर मौत को गले लगा लिया क्योंकि उसके माता-पिता उसे मोबाइल चलाने से रोकते थे।

8वीं कक्षा में पढऩे वाली इस बच्ची के पिता मजदूरी कर घर का खर्चा व बच्ची की स्कूल की फीस भरते थे, मगर उन्हें नहीं पता था कि एक मोबाइल का एडिक्शन उनकी मासूम बच्ची को उनसे छीन कर ले जाएगा। मामला कुछ ऐसा है कि ऑनलाइन क्लास के बाद भी बच्ची मोबाइल पर सोशल साइट्स पर व्यस्त रहती थी, जिसके चलते उसके माता-पिता ने उसे बार-बार मोबाइल न चलाने के लिए कहा, जिससे नाराज होकर बच्ची ने जहरीला पदार्थ खा लिया।

जब उसके पिता मजदूरी कर वापस लौटे तो बच्ची को उल्टियां करते देख उपचार के लिए जाहू ले आए, जहां से उसे भोरंज अस्पताल रैफर किया गया जहां बच्ची ने दम तोड़ दिया। वहीं भराड़ी पुलिस भी मौके पर पहुंची और बच्ची के पिता के बयान के आधार पर धारा 174 में मुकद्दमा दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। मामले की जानकारी देते हुए डीएसपी घुमारवीं अनिल कुमार ने बताया कि पुलिस ने परिजनों के बयान कलमबद्ध कर लिए हैं तथा पोस्टमार्टम के बाद बच्ची का शव परिजनों को सौंप दिया है और आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

Content Writer

Vijay