नाबालिग गैंगरेप मामला : यहां गुजारी थी फरार आरोपियों ने रात, पनाह देने वाला गिरफ्तार

Tuesday, May 01, 2018 - 10:28 PM (IST)

पालमपुर: पालमपुर थाना के अंतर्गत नाबालिग लड़की से गैंगरेप प्रकरण के आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ पाते इससे पहले ही वे वहां से निकल गए। बताया जा रहा है कि जिस व्यक्ति के पास उक्त आरोपी रुके थे पुलिस उस तक पहुंच बनाने में सफल रही परंतु आरोपी रात काटकर वहां से चले गए, ऐसे में पुलिस ने उक्त व्यक्ति को पालमपुर थाना तलब कर उससे गहन पूछताछ आरंभ कर दी है। पुलिस ने उस पर आरोपियों की सहायता करने तथा शरण देने का मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। माना जा रहा है कि उक्त व्यक्ति से पुलिस को महत्वपूर्ण सुराग मिल सकते हैं। 


पंजाब के कपूरथला में काटी आरोपियों ने रात
जानकारी के अनुसार उक्त व्यक्ति पंजाब के कपूरथला में रह रहा है तथा उसी क्षेत्र का रहने वाला है, जिससे आरोपी संबंधित हैं, ऐसे में आरोपी उसके पास पहुंचे तथा रात गुजारी। बताया जा रहा है कि आरोपियों ने उससे कुछ धनराशि तथा एक सिम कार्ड भी लिया है। यद्यपि पुलिस अभी इन सभी तथ्यों की पुष्टि नहीं कर रही है। उधर, बताया जा रहा है पुलिस नेपाल बॉर्डर पर भी नजर गड़ाए हुए है। अपुष्ट सूत्र बताते हैं कि पुलिस को सूचना मिली है कि आरोपी नेपाल की ओर जा सकते हैं। विदित रहे कि 3 फरार आरोपियों की तलाश को लेकर पुलिस टीमें दिन-रात जुटी हुईं हैं लेकिन वे अभी तक पुलिस के हत्थे नहीं चढ़े हैं। 4 दिन के बाद भी पुलिस के हाथ खाली हैं। यद्यपि पुलिस ने 2 नाबालिग आरोपियों को पकड़ा है तथा उन्हें बाल सुधार गृह ऊना में भेजा गया है। 


पूछताछ के पश्चात मिलेगी सही जानकारी : एस.पी. 
पुलिस अधीक्षक संतोष पटियाल ने कहा कि एक व्यक्ति से पूछताछ की जा रही है जिसके पास आरोपियों के रुकने की बात सामने आई है। उन्होंने कहा कि पूछताछ के पश्चात ही ठोस रूप से कुछ कहा जा सकता है। उधर, डी.एस.पी. विकास धीमान ने कहा कि पुलिस ने आरोपियों को शरण देने तथा सहायता करने पर अश्वनी कुमार निवासी ग्राम पंचायत लाहला को गिरफ्तार कर उसके विरुद्ध भारतीय दंड संहिता की धारा 212 के अंतर्गत मामला दर्ज कर लिया है।

Vijay