मिंजर मेले में बॉलीवुड, पंजाबी और हिमाचली कलाकारों का लगेगा ''तड़का''

Sunday, Jul 08, 2018 - 03:20 PM (IST)

चम्बा (कविता): इस बार ऐतिहासिक मिंजर मेले की शान बढ़ाने के लिए बॉलीवुड से लेकर पंजाबी और और हिमाचली कलाकार धूम मचाएंगे। मिंजर मेले की आठ सांस्कृतिक संध्याओं के लिए अन्य राज्यों से भी कलाकारों को आमंत्रित किया जाएगा। मिंजर मेले की सांस्कृतिक उपसमिति की बैठक शनिवार को मिंजर मेला सांस्कृतिक उपसमिति के संयोजक एवं ए.डी.सी. हेमराज बैरवा की अध्यक्षता में संपन्न हुई। समिति की पहली बैठक में समिति के सरकारी और गैर-सरकारी सदस्यों ने भाग लिया। सांस्कृतिक संध्याओं को लेकर विचार-विमर्श करने के बाद यह फैसला लिया गया कि मिंजर मेले की 8 सांस्कृतिक संध्याओं में बॉलीवुड, हिमाचली और पंजाबी संध्याएं भी शामिल रहेंगी। 


इसके अलावा उत्तर क्षेत्रीय सांस्कृतिक केंद्र पटियाला के माध्यम से भी विभिन्न राज्यों के कलाकारों को मिंजर मेले की सांस्कृतिक संध्याओं में अपनी प्रस्तुतियां देने के लिए आमंत्रित किया जाएगा। चम्बा से ताल्लुक रखने वाले स्थापित और प्रसिद्ध कलाकारों को भी मंच मिलेगा। बैठक में कलाकारों की स्क्रीविंग के लिए कमेटी गठित करने को लेकर भी फैसला लिया गया ताकि अच्छे कलाकारों की प्रस्तुतियां मिंजर के मंच पर दर्शकों को देखने और सुनने को मिलें। सांस्कृतिक उपसमिति के संयोजक एवं ए.डी.सी. हेमराज बैरवा ने कहा कि मेले की सांस्कृतिक संध्याओं के लिए मंच सजा, लाइट और साऊंड को लेकर टैंडर डॉक्यूमैंट लगभग तैयार हो चुके हैं और इन्हें जल्द आगामी प्रक्रिया के लिए भेजा जा रहा है। 


उन्होंने यह भी बताया कि इस बार कलाकारों को ऑनलाइन भुगतान करने की व्यवस्था को लेकर भी विचार किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि सांस्कृतिक उपसमिति की दूसरी बैठक भी जल्द बुलाई जाएगी ताकि प्राइम टाइम के कलाकारों को लेकर भी चर्चा को अंतिम रूप दिया जा सके। बैठक में अबकी बार विदेश कलाकारों को भी बुलाने के विषय पर चर्चा हुई। 

Ekta