बॉलीवुड तड़का होगा कम, मिंजर मेला में प्रदेश की प्रतिभाएं दिखाएंगी दम

Saturday, Jul 27, 2019 - 12:40 PM (IST)

चम्बा: मिंजर मेले में अबकी बार बॉलीवुड का तड़का अधिक नहीं लगेगा। हिमाचली कलाकारों के साथ-साथ प्रदेश के पहाड़ी व लोक गायकों को अबकी बार मिंजर मेला आयोजन समिति ने प्राथमिकता देने का निर्णय लिया है। यह बात और है कि मुख्यमंत्री वाली रात यानी मिंजर मेला की अंतिम सांस्कृतिक संध्या में बॉलीवुड पूरी तरह से छाया रहेगा लेकिन इसके अलावा 7 अन्य सांस्कृतिक संध्याओं में 2 पंजाबी, 2 हिमाचली, 1 चम्बयाली व एक हास्य नाइट रहेगी।

मिंजर मेले की पहली सांस्कृतिक संध्या में पद्मश्री सम्मान से सम्मानित हास्य कवि सुरेंद्र चम्बा वासियों को हास्य रस का पान करवाएंगे तो साथ ही विशेष बच्चे व्हीलचेयर पर ही बैठे अपनी-अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन इसी सांस्कृतिक संध्या में करेंगे। मिंजर मेला आयोजन समिति एवं डी.सी. चम्बा विवेक भाटिया ने कहा कि जहां तब बॉलीवुड स्टार नाइट की बात है तो उसमें कौन कलाकार आकर्षण का केंद्र रहेगा, इसका नाम जानने के लिए चम्बा वासियों को थोड़ा और इंतजार करना होगा।

उन्होंने बताया कि लोगों के सुझावों को ध्यान में रखते हुए तथा प्रदेश के कलाकारों को प्रोत्साहित करने के साथ-साथ अधिक से अधिक प्रदेश के कलाकारों को मंच मुहैया करवाने के लिए इस बार मिंजर मेला की अंतिम सांस्कृतिक संध्या में ही बॉलीवुड का गायक अपना कार्यक्रम पेश करेगा। उन्होंने बताया कि यह मिंजर मेला इस बार कई ऐसी गतिविधियों से जुड़ेगा जोकि इस मेले के माध्यम से लोगों तक नया संदेश देने का काम करेंगी। उन्होंने बताया कि खेलों से लेकर जिला की युवा प्रतिभाओं को विभिन्न माध्यमों से खोजने का काम किया जाएगा। इसमें चित्रकला से लेकर साहसिक फिटनैस प्रतियोगिता शामिल है।

kirti