मंत्री वीरेंद्र कंवर ने मजारी में लोकार्पित की अनाज मंडी, चंगर क्षेत्र की 9 पंचायतों के किसान होंगे लाभान्वित

punjabkesari.in Sunday, Apr 17, 2022 - 06:05 PM (IST)

नयनादेवी (मुकेश): श्री नयनादेवी जी तहसील के अंतर्गत गांव मजारी में हिमाचल प्रदेश राक्य कृषि विपणन बोर्ड कृषि उपज मंडी समिति बिलासपुर के अंतर्गत अनाज मंडी का उद्घाटन मुख्यातिथि ग्रामीण विकास, पंचायती राज, कृषि, पशु पालन एवं मत्स्य पालन मंत्री वीरेंद्र कंवर द्वारा किया गया। इस अवसर पर हिमाचल प्रदेश राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण बोर्ड के उपाध्यक्ष एवं नयना देवी के पूर्व विधायक रणधीर शर्मा भी उपस्थित रहे। इस अवसर पर मंत्री ने कहा कि सरकार की इस मंडी के खुलने से चंगर क्षेत्र की 9 पंचायतों के किसान लाभान्वित होंगे। 1 करोड़ 85 लाख रुपए की लागत से बनने वाली अनाज मंडी का कार्य 1 साल के अंतर्गत पूरा हुआ। इस अनाज मंडी की आधारशिला शिमला से कोरोना समय में मुख्यमंत्री ने 27 अगस्त, 2020 को 5 बीघा 13 बिस्वा की जमीन के लिए रखी थी तथा अब यह अनाज मंडी बनकर तैयार हो गई है। 

उन्होंने बताया कि इसमें सबसे बड़ी बात यह है कि क्षेत्र के किसानों को अब अपने अनाज को बेचने के लिए आनंदपुर साहिब पंजाब या अन्य मंडियों में नहीं जाना पड़ेगा तथा अब उचित दाम पर किसान अपना अनाज इन मंडियों में दे सकते हैं तथा सरकार इसका दाम निर्धारित करेगी। उस दाम के तहत किसान अपने अनाज को इन मंडियों तक पहुंचा सकते हैं। इस दौरान उन्होंने मजारी खड्ड की सफाई के लिए 5 लाख, मजारी से थलु सड़क के लिए 11 लाख और मजारी खड्ड के तटीकरण के लिए 50 लाख रुपए देने की घोषणा भी की। उन्होंने मजारी में पशु औषधालय को स्तरोन्नत करने के लिए मामला कैबिनेट में ले जाने का आश्वासन भी दिया।

इस मौके पर भाजपा के मुख्य प्रदेश प्रवक्ता रणधीर शर्मा ने कहा कि मजारी क्षेत्र के लोगों की काफी समय से मांग थी कि मजारी में अनाज मंडी खोली जाए, जिसे आज पूरा कर दिया गया है। एक साल से कम समय में यह अनाज मंडी बनकर तैयार हुई है। इससे क्षेत्र और आसपास की कई पंचायतों को लाभ मिलेगा।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News