पंचायत चुनाव में एक्ट के मुताबिक लागू होगा रोस्टर : वीरेंद्र कंवर

punjabkesari.in Wednesday, Nov 18, 2020 - 07:36 PM (IST)

बड़ूही (अनिल): ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज, कृषि, मत्स्य व पशुपालन विभाग के मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कहा कि पंचायत चुनाव में रोस्टर एक्ट के मुताबिक लागू होगा। आज ग्राम पंचायत मोमन्यार में पत्रकारों के साथ अनौपचारिक बातचीत में वीरेंद्र कंवर ने विपक्ष पर झूठ की राजनीति का आरोप लगाते हुए कहा कि पंचायत चुनाव संवैधानिक व्यवस्था के अनुरूप ही होंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने नई पंचायतों का गठन कर दिया गया है तथा पंचायत चुनाव में रोस्टर भी मैरिट के आधार पर तय होगा। उन्होंने कहा कि रोस्टर बनाने में विभाग पूरी तरह पारदर्शिता के साथ कार्य कर रहा है।

अपनी भूमिका निभाने में नाकाम सिद्ध हुआ विपक्ष

उन्होंने कहा कि पिछले अढ़ाई वर्षों के दौरान विपक्ष अपनी भूमिका निभाने में नाकाम सिद्ध हुआ है। प्रदेश सरकार पंचायती राज संस्थाओं के चुनाव के लिए पूरी तरह से तैयार है और केवल चुनाव आयोग के आदेश का इंतजार है। बिहार चुनाव के परिणामों की बात करते हुए उन्होंने कहा कि वहां के चुनावी नतीजों ने कांग्रेस पार्टी को चौंका दिया है। आज कांग्रेस के सहयोगी दल भी चुनाव में हार का ठीकरा कांग्रेस की असक्षम नेतृत्व क्षमता पर फोड़ रहे हैं।

राष्ट्रीय स्तर से लेकर प्रदेश स्तर तक हाशिए पर पहुंची कांग्रेस

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी राष्ट्रीय स्तर से लेकर प्रदेश स्तर तक हाशिए पर पहुंच गई है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के प्रभारी जब हिमाचल आए तो उन्होंने अपनी आंखों से प्रदेश में कांग्रेसी नेताओं की गुटबाजी का हाल देखा। उन्होंने कहा कि आज विपक्ष आधारहीन बातें करके प्रदेश की जनता को गुमराह करने का असफल प्रयास कर रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News