मंत्री वीरेंद्र कंवर का विधायक रामलाल को लीगल नोटिस, माफी मांगने के लिए 30 दिन का समय

Friday, Jul 22, 2022 - 12:24 AM (IST)

ऊना (सुरेन्द्र): ग्रामीण विकास, पंचायती राज, कृषि, पशु पालन तथा मत्स्य पालन मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कांग्रेसी नेता ठाकुर राम लाल को लीगल नोटिस भेजा है और उन्हें 30 दिनों में माफी मांगने का अल्टीमेटम दिया है। ऐसा न करने पर उनके खिलाफ कंवर ने मानहानी का दावा अदालत में दायर करने की चेतावनी भी दी है। ऊना जिला मुख्यालय में आयोजित पत्रकार वार्ता में मंत्री वीरेन्द्र कंवर ने इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि चुनावी वर्ष में राम लाल इसलिए आरोप लगा रहे हैं क्योंकि उन्हें कांग्रेस में तवज्जो नहीं मिली है। 

मेरी तरह जांच के लिए तैयार रहें ठाकुर रामलाल
कंवर ने कहा कि मेरी तरह ठाकुर रामलाल भी जांच के लिए तैयार हों और अदालत में शपथ पत्र दायर करें और अपनी सरकारों में किए अपने क्रियाकलापों की भी जांच करवाएं। कंवर ने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में गत साढ़े 4 वर्षों के कार्यकाल के दौरान पशु पालन विभाग तथा गौ सेवा आयोग ने बेहतरीन कार्य किया है।  वीरेंद्र कंवर ने कहा कि राजकीय पशु प्रजनन प्रक्षेत्र को बिलासपुर से कुटलैहड़ ले जाने के आरोपों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि कोठीपुरा की जमीन एम्स के नाम स्थानांतरित होने के उपरांत इसके लिए अन्यत्र भूमि तलाश की जा रही है तथा भूमि उपलब्ध होने पर शीघ्र ही राजकीय पशु प्रजनन प्रक्षेत्र की स्थापना की जाएगी।

गौसदनों तथा गौ-अभ्यारण्यों का ऑडिट होगा 
कंवर ने कहा कि शीघ्र ही प्रदेश में स्थापित गौसदनों तथा गौ-अभ्यारण्यों का ऑडिट करवाया जाएगा, जिसकी रिपोर्ट गौ सेवा आयोग की वैबसाइट पर सार्वजनिक की जाएगी, ताकि कुल प्राप्तियों तथा व्यय की जानकारी प्रत्येक व्यक्ति हासिल कर सके। 

अगर आरोपों में सत्यता नहीं तो घबरा क्यों रहे मंत्री : रामलाल
उधर, विधायक एवं कांग्रेस पार्टी चुनाव प्रबंधन समिति के राज्य अध्यक्ष रामलाल ठाकुर ने कहा कि यदि मत्स्य पालन व पशु पालन विभाग में कोई भ्रष्टाचार नहीं हुआ है तो संबंधित मंत्री अपने आपको निर्दोष साबित करने के लिए निष्पक्ष जांच के लिए प्रस्तुत करें ताकि सारी सच्चाई सामने आ सके। उन्होंने कहा कि मेरे द्वारा लगाए गए आरोपों में यदि सत्यता नहीं है तो फिर मंत्री क्यों घबरा रहे हैं। यदि वर्तमान सरकार ने मेरे द्वारा लगाए गए आरोपों की जांच के आदेश नहीं दिए तो कांग्रेस पार्टी की सरकार आने पर उच्च स्तरीय निष्पक्ष जांच करवाई जाएगी ताकि दोषियों को सजा मिल सके। 

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay