नूरपुर में ASP Office खुलने पर मंत्री राकेश पठानिया ने कही ये बड़ी बात

Sunday, Sep 13, 2020 - 08:47 PM (IST)

नूरपुर (संजीव महाजन): नूरपुर में एएसपी कार्यालय खुलना समय की सबसे बड़ी मांग थी। यह कहना है वन एवं खेल युवा सेवाएं मंत्री राकेश पठानिया का। मंत्री ने आज नूरपुर में भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की। पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि नूरपुर और इंदौरा विधानसभा पड़ोसी राज्यों के सीमावर्ती क्षेत्रों के साथ सटा हुआ क्षेत्र है और आज के दौर में इन क्षेत्रों में नशे का कारोबार, खनन माफिया और अन्य क्राइम चरम सीमा पर है, जिन्हें धर्मशाला कार्यालय से कंट्रोल करना टेढ़ी खीर थी, ऐसे में नूरपुर में एएसपी कार्यालय खुलने से इस क्षेत्र में पुलिस फोर्स की तादाद बढऩे से नशे के साथ अन्य क्राइम पर लगाम कसने में मदद मिलेगी।\

पुलिस कर्मियों पर अब कम होगा काम का बोझ

मंत्री ने कहा कि नूरपुर और इंदौरा थाने में पुलिस कर्मियों पर काम का इतना बोझ है कि उन्हें अपनी वर्दी बदलने का वक्त नहीं मिलता, ऐसे में कर्मियों की तादाद बढऩे से जहां उन्हें ड्यूटी से आराम भी मिलेगा, वहीं काम का बोझ कम होने पर वो ज्यादा संजीदगी से अपने काम को अंजाम दे पाएंगे। उन्होंने कहा कि पहली अक्तूबर से एएसपी नूरपुर में बैठेंगे। उन्होंने कहा कि जैसे ही कोरोना काल खत्म होता है तो उनकी प्राथमिकता रहेगी कि मुख्यमंत्री के आशीर्वाद से पुलिस मुख्यालय खुलवाकर एसपी को नूरपुर में बिठाएं।

नूरपुर को जिला बनाना प्राथमिकता

मंत्री ने कहा कि नूरपुर को जिला बनाना उनकी प्राथमिकता में रहा है, ऐसे में नूरपुर में एएसपी कार्यालय की मंजूरी इसकी शुरूआत है। उन्होंने कहा कि नूरपुर, इंदौरा,ज् वाली, फतेहपुर और चम्बा जिला की भटियात विधानसभा को जोड़कर नूरपुर को जिले का रूप दिया जा सकता है, इसके लिए वह मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से गुहार लगाएंगे। उन्होंने कहा कि वह जिले की लड़ाई के लिए बहुत लंबे समय से लड़ते आ रहे हैं लेकिन इस बार उनको विश्वास है कि वह जरूर नूरपुर को जिला बनाने में सफल होंगे।

Vijay