मंत्री किशन कपूर को भाया पंजाबी तड़का, कुलविंदर बिल्ला संग लगाए ठुमके (Video)

Monday, Jul 30, 2018 - 05:02 PM (IST)

चंबा (विनोद): ऐतिहासिक मिंजर मेला की पहली सांस्कृतिक संध्या में पंजाबी गायक कुलविंदर बिल्ला की गायकी का जादू इस कदर सर चढ़कर बोला कि इस सांस्कृतिक संध्या के मुख्य अतिथि खाद्य आपूर्ति मंत्री किशन कपूर व भटियात विधायक खुद को नाचने से रोक नहीं पाए।


मुख्य अतिथि द्वारा पंजाबी गीतों पर डांस करने से एक बात तो साफ हो गई कि मिंजर मेला की पहली संस्कृत संध्या पूरी तरह से लोगों का दिल जीतने में कामयाब रही। यह बात और है कि जब भी मंदिर मेला के आयोजन को लेकर जिला प्रशासन बैठकों का दौर शुरू करता है तो कई लोग चंबा की प्राचीन लोक संस्कृति को बचाने के लिए इस मेले में अधिक से अधिक लोग संस्कृति को प्रदर्शित करने की वकालत करते हैं।


जिस प्रकार से मेले की पहली संस्कृत संध्या में पंजाबी गीतों का तड़का लोगों को भाया है निसंदेह उससे यह आभास होता है कि विश्व भर में अपनी प्राचीन लोक संस्कृति के लिए जाने जाने वाला चंबा भी अब पंजाबी संस्कृति को अपनाने लगा है। 


हो क्यों ना क्योंकि इस पंजाबी संध्या के आयोजन पर प्रशासन ने दिल खोलकर पैसा खर्च किया है लेकिन दूसरी ओर संस्कृति के नाम पर प्राचीन लोक कलाओं को प्रदर्शित करने वाले कलाकारों को मुट्ठी भर पैसे दिए जा रहे हैं। कुल मिलाकर मेले की पहली सांस्कृतिक संध्या जहां सफल रही तो वही यह बात भी साफ हो गई कि अगर चंबा की लोक संस्कृति को सही मायने में बचाना है तो चंबा के लोगों को आगे आना होगा। 


Ekta