कार्य करने में विश्वास रखती है भाजपा, नहीं करती झूठे वायदे : बिक्रम ठाकुर

punjabkesari.in Saturday, Jul 03, 2021 - 10:55 PM (IST)

बैजनाथ (ब्यूरो): भाजपा मंडल बैजनाथ के पदाधिकारियों व मोर्चा अध्यक्षों की आगामी कार्यक्रमों की योजना को लेकर चामुंडा हाल में हुई बैठक के पश्चात बैजनाथ प्रैस परिषद भवन में पत्रकारों को संबोधित करते हुए परिवहन एवं श्रम और रोजगार मंत्री बिक्रम ठाकुर ने कहा कि भाजपा कार्य करने में विश्वास रखती है न कि झूठे वायदे करती है। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही बैजनाथ में नए बस स्टैंड का निर्माण किया जाएगा जोकि वर्तमान में चल रही कर्मशाला में बनाया जाएगा। यहां नीचे कर्मशाला होगी तथा ऊपर बस स्टैंड बनाया जाएगा तथा इसे पीपीपी मोड पर बनाया जाएगा जिसके लिए 15 से 30 दिनों में टैंडर भी करवा दिए जाएंगे।

मनरेगा में 90 दिन काम करने वालों के खाते में डाले 77 करोड़ रुपए

मंत्री ने कहा कि अंतर्राज्यीय बस सेवा शुरू की गई है। धीरे-धीरे बसों की संख्या को बढ़ाया जा रहा है ताकि लोगों को परेशानी का सामना न करना पड़े। उन्होंने कहा कि श्रम एवं रोजगार विभाग में हमने काम कर बोर्ड की बैठक की है। जिन पंजीकृत कर्मचारियों ने मनरेगा में 90 दिन का काम कर लिया है ऐसे 1 लाख 40 हजार लोगों के खाते में 77 करोड़ रुपए डाले गए हैं जोकि प्रति व्यक्ति 6000 रुपए हैं। कामगार बोर्ड में काम करने वाले लोगों के बच्चों की शिक्षा के लिए 3 गुना राशि बढ़ाई गई है, ये हमारे नए फैसले हैं। मंत्री ने कहा कि इंडस्ट्री विभाग में महत्वाकांक्षी मुख्यमंत्री स्वावलंबन योजना भी चलाई है। कोरोना काल में जो हमने लक्ष्य रखे थे उनको पूरा किया है।

पत्रकारों ने पूछे 3 सवाल, मंत्री ने दिए ये जवाब

इस मौके पर पत्रकारों द्वारा मंत्री बिक्रम ठाकुर से 3 सवाल भी पूछे गए। पिछले 15 वर्षों से बस अड्डे को बनाने के सवाल पर मंत्री ने कहा कि इस बस स्टैंड को पीपीपी मोड पर बनाया जाएगा। किसी कंपनी के बस स्टैंड को बनाने के लिए आगे न आने के सवाल पर उन्होंने कहा कि कोई दूसरा विकल्प ढूंढा जाएगा तथा हर हाल में बस स्टैंड को बनाया जाएगा। नगरोटा डिपो की बस दिल्ली से बैजनाथ आने और फिर वापस नगरोटा के लिए खाली जाने से विभाग को हो रहे नुक्सान के सवाल पर मंत्री ने कहा कि इस बारे में उन्हें जानकारी नहीं है तथा शीघ्र ही इसकी जानकारी ली जाएगी।

ये रहे मौके पर मौजूद

इस अवसर पर त्रिलोक कपूर प्रदेश महामंत्री एवं चेयरमैन वूल फैडरेशन हिमाचल प्रदेश, हरिदत्त शर्मा जिलाध्यक्ष भाजपा, विशाल चौहान प्रदेश सचिव भाजपा, राजपाल संगठन मंत्री, दविंदर राणा महामंत्री जिला कांगड़ा, मंडलाध्यक्ष भीखम कपूर, महामंत्री मुल्ख राज शर्मा तथा पूर्व मंडलाध्यक्ष चमन लाल ग्रोवर आदि मौजूद रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News